Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

पत्रकार अंजना ओम कश्यप ने क्यों कह दिया कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को ‘आंटी जी’?

पत्रकार अंजना ओम कश्यप ने क्यों कह दिया कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को ‘आंटी जी’?

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के कार्यप्रणाली में पिछले कुछ सालों में बहुत ज्यादा बदलाव आया है। जहाँ दूरदर्शन के जमाने में ख़बरों को बस ख़बरों की तरह लोगों के समक्ष प्रस्तुत किया जाता था वहीं अब खबरों की जगह बेकार की बहसें बढ़ गई हैं। इन बहसों के दौरान कई बार नेताओं और ऐंकर के बीच तू तू मैं मैं भी देखने को मिल जाती है। इसी तरह का एक मामला आज तक चैनल पर देखने को मिला।

आज तक चैनल पर चल रहे एक टीवी बहस के दौरान कांग्रेस पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने चैनल की मशहूर एंकर अंजना ओम कश्यप को ‘बहनजी’ कह दिया। इस ‘बहन जी’ वाले कटाक्ष से एंकर अंजना इतनी ज्यादा आहत हो गईं कि उन्होंने तपाक से प्रियंका चतुर्वेदी को बदले में ‘आंटी जी’ कह कर सम्बोधित कर दिया।

हालाँकि, जब प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने लिए ‘आंटी जी’ जैसा सम्बोधन सूना तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात से कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ता कि उन्हें क्या कहकर संबोधित किया जा रहा है। आज तक चैनल के यूट्यूब पर भी इस ‘बहनजी’ और ‘आंटीजी’ वाले प्रकरण के वीडियो का लिंक आप देख सकते हैं।

दरअसल यह सब कुछ उस समय हुआ जब ‘राफेल डील’ वाले मुद्दे को लेकर चैनल पर भाजपा और कांग्रेस प्रवक्ताओं के मध्य तीखी बहस चल रही थी। इस बहस कांग्रेस की ओर से प्रियंका चतुर्वेदी तो वहीं भाजपा की तरफ से गौरव भाटिया स्टूडियो में उपस्थित थे।

इस दौरान दोनों पार्टी के नेताओं के मध्य बहुत ज्यादा कहा सुनी हो रही थी जिसे सम्हालने की कोशिश एंकर अंजना कर रही थी। इस दौरान भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने राहुल गाँधी के लिए कहा कि ‘पाँचवी क्लास का बालक पीएचडी की थीसिस नहीं पढ़ सकता, इसी तरह राहुल गाँधी भी राफेल को लेकर सुप्रीम कोर्ट का जजमेंट नहीं पढ़ सकते।’ इसके बाद कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने भाजपा के प्रवक्ता को जवाब देते हुए एंकर अंजना को ‘बहनजी’ कह दिया।