Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

बीजेपी को वोट देने पर मुस्लिम महिला के घर वालों ने कर दी उसकी पिटाई

बीजेपी को वोट देने पर मुस्लिम महिला के घर वालों ने कर दी उसकी पिटाई

चुनावों के दौरान मतदान को लेकर एक चौंकाने वाली घटना सामने आयी है। यह घटना झारखंड के रांची जिले के चान्हो जिले की है । जिसमे एक मुस्लिम महिला को उसके पति और परिवार के सदस्यों ने भाजपा के पक्ष में वोट डालने के लिए कथित रूप से पीटा।

पीएम नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर, सहाना खातून ने, चल रहे लोकसभा चुनावों में भाजपा सरकार को वोट देने का फैसला किया।  इस फैसले से परेशान होकर उसके पति कुद्दुस अंसारी ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर महिला के साथ कथित तौर पर मारपीट की।

चान्हो पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत में सहाना खातून ने कहा कि जब वह 29 अप्रैल को वोट डालने के बाद घर लौटी, तो उसके परिवार ने पूछताछ की कि उसने किसको वोट दिया। यह जानने पर कि सहाना ने बीजेपी को वोट दिया, अंसारी के बेटे, ओसामा ने पहले उसके साथ मारपीट की और उसे यह कहते हुए घर छोड़ने को कहा कि वह पूरे मुस्लिम समुदाय पर कलंक है।

सहाना ने यह कहते हुए विरोध किया कि यह उनका लोकतांत्रिक अधिकार था कि वह जिसे चाहती हैं, उसे वोट दें सकती है। इससे परिवार का भला नहीं हुआ। कुदुस अंसारी जो घर से दूर थे, 4 मई को लौटे।  परिवार के सदस्यों द्वारा सूचित किए जाने पर कि सहाना ने कांग्रेस के बजाय बीजेपी को वोट दिया, पति कुदुस अंसारी और बेटे, ओसामा ने लाठी से हमला किया।

सहाना अपने बच्चों के साथ झारखंड के लोहरदगा, कुरु तहसील के पंडरा गाँव में रहने वाले अपने माता-पिता के पास वापस चली गई।

सहाना अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए रविवार को अपने गांव लौट आई। उधर, चान्हो थाना प्रभारी राजेंद्र रजक ने कहा कि एफ आई आर दर्ज कर ली गई है।  जांच के बाद, पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

Loading...