Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

कांग्रेस के 'चौकीदार चोर है' वाले विज्ञापन पर चुनाव आयोग ने लगा दी है रोक

कांग्रेस के 'चौकीदार चोर है' वाले विज्ञापन पर चुनाव आयोग ने लगा दी है रोक

लोकसभा चुनाव की तारीख तय होते ही शहर में चुनावी माहौल दिखाई देने लगा है। इस बार चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव के चलते हर किसी पर सख्ती से कदम उठा रही है। हाल ही में चुनाव आयोग ने कांग्रेस के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। आयोग ने लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनज़र कांग्रेस के ‘चौकीदार चोर है’ वाले विज्ञापन और वीडियो पर रोक लगा दी है।

भारतीय जनता पार्टी की ओर से कांग्रेस के 'चौकीदार चोर है' विज्ञापन को लेकर ऐतराज जताते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय में अपील की गई थी। इस शिकायत में कहा गया था कि यह विज्ञापन अपमानजनक, बदनाम करने वाला और आपत्तिजनक है।

इस शिकायत को ध्यान में रखते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने भोपाल से सभी जिले के कलेक्टरों को निर्देश जारी किया। इसमें कलेक्टरों को दिए निर्देश में कहा गया है, “कांग्रेस के विज्ञापन चौकीदार चोर है को राज्य स्तरीय मीडिया प्रमाणन तथा अनुरीक्षण समिति ने 17 अप्रैल को निरस्त किया है इसके प्रसारण पर रोक लगाई जाए।साथ ही कांग्रेस से कहा गया है की इस तरह के किसी भी विज्ञापन को प्रसारित न करें।

बता दे कांग्रेस ने ना सिर्फ 'चौकीदार चोर है' का शीर्षक लेते हुए सोशल मीडिया पर कई विज्ञापन बनवाए थे बल्कि इस पर एक गाना भी बनाया था। जो इन चुनावी माहौल में सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे थे। हालाँकि अब इन विज्ञापन पर अब चुनाव आयोग द्वारा रोक लगा दी है।

बता दे कुछ दिन पहले ही चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती के प्रचार करने पर रोक लगा दी थी।