Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

“सारे मोदी चोर” कहने पर राहुल गांधी पर दर्ज किया गया मानहानि का मुकदमा

“सारे मोदी चोर” कहने पर राहुल गांधी पर दर्ज किया गया मानहानि का मुकदमा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ गयी। अब उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर हुआ है। जी हाँ बुलंदशहर के एक दवा व्यापारी जगदीश कुमार मोदी ने यह याचिका दी है और बताया की राहुल गांधी ने मोदी उपनाम के सभी लोगो को चोर कहा है । जिसके कारण उनका भी अपमान हुआ है। बता दें की  याचिका दायर करने वाले जगदीश का दिल्ली रोड पर एक मेडिकल स्टोर है जिस पर अनेक लोग आते है और वह उन्हें मोदीजी कहकर सम्बोधित करते है। बता दे कि राहुल गांधी के विरोध में याचिकाकर्ता ने भारतीय दंड संहिता की धारा ५०० यानी मानहानि की मांग की है।

याचिका में जगदीश मोदी ने कहा की चार लोग 14 अप्रैल को उनकी दुकान पर आये और मोदी के नाम पर उनसे अपमान जनक बातें करने लगे। साथ ही उनसे उनका उपनाम बदलने की बात भी की। उन्होंने एक अख़बार की खबर के अनुसार बताया कि कर्नाटक के कोलार में 14 अप्रैल को राहुल गांधी ने सभी मोदी के उपनाम वाले लोगों को चोर कहा था। साथ ही भ्रष्टाचार करने वालों पर तंज करते हुए कहा था कि वे सभी लोग जो मोदी उपनाम वाले है वे चोर क्यों है? उनके ऐसा कहने से मोदी उपनाम वाले लोगो को ठेस पहुंची है।

जगदीश मोदी ने आगे कहा की इस खबर को पढ़ने के बाद उन्हें और उनके परिवार वालों को बहुत दुःख हुआ और वह इसके लिए अपमानित भी महसूस कर रहे है। जगदीश मोदी ने कहा की राहुल गांधी के इस तरह के असत्य बयान से मोदी उपनाम वाले लोगो की छवि ख़राब हुई है। जो की जानबूझकर किया गया है। उन्हें इस तरह का बयान देने का अधिकार नहीं है। ऐसा बयान लोगो को ठेस पहुंचा रहे हैं।

Loading...