Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

राहुल गांधी की इंग्लिश ट्रांसलेटर के सिर के ऊपर से गई राहुल की बातें, बन गया मज़ाक

राहुल गांधी की इंग्लिश ट्रांसलेटर के सिर के ऊपर से गई राहुल की बातें, बन गया मज़ाक

यदि किसी नेता को स्थानीय लोगों की भाषा नही आती तो वे ट्रांसलेटर के मदद से वहां पर लोगों को संबोधित करते हैं। लेकिन ऐसे में ट्रांसलेटर का चुस्त और समझदार होना भी बहुत ज़रूरी होता है वरना बेकार में नेताजी उपहास के पात्र बन जाते हैं। अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ भी ऐसा ही वाक़या पेश आ गया। दरअसल वे मंगलवार के दिन केरल में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ उनके भाषण को ट्रांसलेट करने के लिए कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेता पी.जे. कुरियन उनके साथ मंच पर खड़े थे।

जब राहुल गांधी ने मोदी पर निशाना साधते हुए एक दो लाइन इंग्लिश में कही तो उनका ट्रांसलेशन करते समय पी.जे. कुरियन अटक गए। इसके बाद फिर से राहुल गाँधी को उनके पास जाकर अपनी लाइन बोलनी पड़ी। ऐसा 2-3 बार हुआ। राहुल गांधी भी इस पूरे वाकये को देखकर हंस पड़े। जब इसके वीडियो को सोशल मीडिया पर डाला गया तो वह देखते ही देखते वायरल हो गया।

राहुल गांधी ने इंग्लिश में कहा कि “मोदी जी कहते हैं कि मुझे देश का प्रधानमंत्री मत बनाइये, मुझे देश का चौकीदार बनाइये।” पी.जे. कुरियन ने बोलना शुरू ही किया कि वे कंफ्यूज हो गए और राहुल गांधी से पूछने लगे क्या बोलना है। राहुल गांधी ने बाद में कहा कि “उन्होंने देश की जनता का वोट लिया और अनिल अंबानी के चौकीदार बन गए।” पी.जे. कुरियन को राहुल की यह बात भी समझ नही आई। राहुल गांधी को उनके पास आकर फिर से अपनी बात दोहरानी पड़ी। “30 हज़ार करोड़ रूपये अनिल अंबानी को दे दिए।” राहुल गांधी ने आगे कहा, लेकिन ये बात भी नेताजी को समझ न आई। जब राहुल ने कहा कि “उन्होंने अपने जीवन में कभी भी एयर क्राफ्ट का निर्माण नही किया” तब भी नेताजी बहुत असमंजस में दिखे।

इसके बाद  पी.जे. कुरियन बिना माइक के ही बोलने लगे। राहुल गांधी ने माइक को उनके मुंह की तरफ खींचा और हंसने लगे।

इस मजेदार वीडियो को आप भी यहाँ देख सकते हैं।

Loading...