Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

पुणे के स्कूली छात्रों ने खोली राहुल गांधी की पोल, कहा ‘उनके सवाल जवाब सबकुछ थे स्क्रिप्टेड’

पुणे के स्कूली छात्रों ने खोली राहुल गांधी की पोल, कहा ‘उनके सवाल जवाब सबकुछ थे स्क्रिप्टेड’

शुक्रवार को राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के पुणे में छात्रों से बातचीत की और छात्रों से खुलकर सवाल जवाब किया। छात्रों ने राहुल गांधी से न्याय फंड योजना से लेकर 20 फीसदी ग़रीबों को 72 हजार रुपये सालाना देने के लिए पैसा कहां से आएगा जैसे सवाल किये जिसका राहुल गांधी ने काफी सरलता से जवाब दिया। इस मुलाकात में छात्रों ने राहुल गांधी से कई सारे सवाल जवाब भी किए।

इस मुलाकात के बाद इंडिया टुडे की टीम वहाँ पर बच्चों की राय जानने पहुँची तो सत्र की हकीक़त का खुलासा हुआ। रिपोर्टर से बातचीत से दौरान वहां मौजूद एक बच्चे ने तेज आवाज़ में कहा की - “वहां सब कुछ स्क्रिप्टेड था और हमें सवाल पूछने की अनुमति नहीं थी। राहुल गांधी को पहले से ही पता था कि उनसे क्या पूछा जाएगा।’

इसके अलावा वही दूसरे छात्र ने कहा ही राहुल गांधी से जो सवाल पूछे गए और उनके द्वारा दिए गए उन सवालों के जवाबों में कोई तालमेल नहीं बैठ रहा था। छात्र का कहना था कि राहुल जिस मंच पर थे वो कोई ऐसा मंच नहीं था जहाँ पर भावुक होकर किसी की बचपन की यादें गिनाई जाएँ। छात्रों ने कहा - हम इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बड़ी दूर दूर से आये। हमे उम्मीद थी राहुल गांधी हमारे सवालों के सटीक जवाब देंगे।

छात्रों के साथ इंटरव्यू का यह वीडियो सोशल मीडिया काफी वायरल हुआ। ये रहा वो वीडियो -

वही मौजूद एक और लड़के ने प्रधानमंत्री की ‘परीक्षा पे चर्चा’ पर भी जिक्र किया। उसने कहा मोदी जी ने जब हमसे बातचीत की वो उचित और करियर आधारित थी। जबकि राहुल की बातचीत सिर्फ़ चुनाव संबंधित थी। इन सभी को देखते हुए, हम न्याय कर सकते हैं कि हमें किसे वोट देना चाहिए।

इसके अलावा दूसरे छात्र ने कहा की यहाँ सिर्फ़ 5-6 बच्चों को राहुल से सवाल पूछने का मौक़ा मिला।