Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

अब स्टेशन पर बैठकर भी कमाए जा सकते है लाखों रुपये, कोई काम करने की नहीं पड़ेगी जरुरत

अब स्टेशन पर बैठकर भी कमाए जा सकते है लाखों रुपये, कोई काम करने की नहीं पड़ेगी जरुरत

सभी लोगो की ऐसी इच्छा होती है की उनका जॉब एकदम मस्त हो जिसमे वह अपनी इच्छा अनुसार कार्य कर सके। यदि आप भी ऐसे ही जॉब की कामना कर रहे है तो खुश हो जाईये। आपको बता दे की स्वीडन में एक ऐसे ही आर्ट प्रॉजेक्ट पर कार्य चल रहा है। यह प्रोजेक्ट एटर्नल एंप्लॉयमेंट नाम का है। साल 2017 में इस प्रोजेक्ट की घोषणा की गयी थी। इसे पब्लिक आर्ट एजेंसी स्वीडन और स्वीडिश ट्रांसपोर्ट ऐडमिनिस्ट्रेशन द्वारा संचालित किया गया है। इस प्रोजेक्ट की खास बात है की इसमें आप अपनी इच्छा अनुसार काम कर सकते है साथ ही आपको इसके लिए अच्छी खासी सैलरी भी दी जाएगी।

आपको बता दे की गॉटनबर्ग, स्वीडन का एक बड़ा शहर है।  यहाँ पर एक नया ट्रेन स्टेशन निर्मित किया जा रहा है। जिसका नाम कॉर्सवैगन ट्रेन स्टेशन रखा गया है। इस स्टेशन पर आपको करना यह है की यहाँ पहुँचकर आपको स्टेशन की लाइट ऑन करके बैठ जाना है। इसके बाद आपको कुछ नहीं करना है आप फिर अपनी मर्जी से कोई भी कार्य कर सकते है। आप इस स्टेशन पर जितनी देर बैठेंगे एक फ्लोरीसेंट लाइट उस समय तक जलती रहेगी और जब आपकी शिफ्ट पूरी हो जाए तो आपको इस लाइट को बंद करके वहां से चले जाना है। ऐटलस ऑब्सक्युरा कंपनी ने बताया की  'एंप्लॉयी जो चाहे कर सकता है और वहां कोई तय काम नहीं है।'

बता दे की 2025 से इस जॉब के लिए आवेदन किये जा सकेंगे और इसका उदघाटन भी इसी के आसपास ही किया जायेगा।  2026 से इस जॉब की शुरुआत हो जायेगी।

अब आप सोच रहे होंगे की जॉब तो अच्छी है लेकिन सैलरी क्या होगी? तो बता दे की इस जॉब के लिए एंप्लॉयी को 2,320 अमेरिकी डॉलर अर्थात करीब 1,59,525 रुपये का मासिक वेतन दिया जायेगा। इसके साथ साथ साल में इन्क्रीमेंट भी किया जायेगा।  इस जॉब में छुट्टी और पेंशन जैसे लाभ भी मिल सकेंगे। इसके अलावा यदि एम्प्लॉयी जॉब छोड़ भी दें या फिर रिटायर हो जाएं या उसके स्थान पर किसी और को रखा जाए, इन सब के बावज़ूद उनको उनका वेतन मिलता रहेगा।

जानकारी दे दें की इस जॉब के लिए कोई योग्यता सीमा नहीं है। इसके अतिरिक्त दुनिया का कोई भी व्यक्ति इस जॉब के लिए आवेदन दे सकता है।