Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

तेजप्रताप यादव ने बनाया लालू-राबड़ी मोर्चा, सारण से माँ राबड़ी से चुनाव लड़ने का किया आग्रह

तेजप्रताप यादव ने बनाया लालू-राबड़ी मोर्चा, सारण से माँ राबड़ी से चुनाव लड़ने का किया आग्रह

सोमवार को लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने सारण लोकसभा क्षेत्र से अपनी माता राबड़ी देवी को चुनाव में उतरने के लिए निवेदन किया है। जिससे राजद के सामने एक नई समस्या आन पड़ी है। इतना ही नहीं तेजप्रताप यादव ने यहाँ तक कह दिया है की यदि उनके इस निवेदन को स्वीकार नहीं किया जाता है तो वह इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

बता दें की सोमवार को तेजप्रताप यादव ने 'लालू-राबड़ी मोर्चा' के गठन की घोषणा करते हुए कहा, ‘सारण मेरे पिता लालू जी और मां राबड़ी जी की सीट है, मैं अपनी मां से हाथ जोड़कर आग्रह करता हूँ कि वह खुद वहां से चुनावी मैदान में उतरें। अगर ऐसा नहीं होता है तो मैं एक निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लडूंगा और इसे जीतने की पूरी कोशिश करूंगा।'

तेजप्रताप यादव ने अपने नए संगठन 'लालू-राबड़ी मोर्चा' के विषय में बताया कि 'यह राजद से अलग नहीं है' साथ ही उन्होंने अपने माता-पिता की तस्वीरों की अतिरिक्त अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव की तरफ भी इशारा किया।

हाल ही में खबरे आयी थी की तेजप्रताप यादव अपने ससुर चंद्रिका राय के सारण लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार के रूप में खड़े  होने से खुश नहीं है। इस विषय पर चंद्रिका राय ने कहा है की 'वह पार्टी के स्टार प्रचारकों में से एक हैं। वह ऐसा कुछ नहीं करेंगे जो राजद के हितों के लिए हानिकारक हो।'

बता दें की कई बार सारण लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हुए राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने जीत दर्ज की थी और वर्ष 2009 में उन्होंने आखिरी बार यहां से जीत दर्ज की थी । लेकिन जब चारा घोटाला मामले में उन्हें दोषी करार देकर अयोग्य घोषित किया गया था तब 2014 में उनकी पत्नी  राबड़ी देवी को इस सीट से उतारा गया था लेकिन वे भाजपा उम्मीदवार से हार गयी थी।