Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में एक आतंकी हुआ ढेर

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में एक आतंकी हुआ ढेर

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ लगातार जारी है। खबर मिली है कि यहाँ के सुगन इलाके के घनाड गाँव में हिजबुल और लश्कर के कमांडरों को घेरा गया है। इनके खिलाफ सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के द्वारा मिलकर ऑपरेशन चलाया जा रहा है। अब तक सुरक्षाबल एक आतंकी को मारने में कामयाब भी हुए हैं।

बारामूला ज़िले के सोपोर में भी गुरुवार के दिन आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। सुरक्षाबलों ने डोंगर पोरा में लश्कर के 2 आतंकियों को मार डाला था। शोपियां के पिंजौर में भी इससे एक दिन पहले सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था। लेकिन इस दौरान एक सुरक्षाकर्मी भी शहीद हो गया था।

कश्मीर में सुरक्षाबलों के द्वारा आतंकियों को ठिकाने लगाने का सिलसिला लंबे समय से जारी है। मंगलवार के दिन कश्मीर के अनंतनाग में भी सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया था। सुरक्षाबलों ने कोकरेनाग में भी एनकाउंटर करके 2 आतंकियों को मौत के घाट उतारा था। इससे पहले भी सुरक्षाबलों को आतंकियों को ठिकाने लगाने में बड़ी सफलता मिली थी। पुलवामा के त्राल में मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा भी मारा गया था। वह आतंकी संगठन अंसार गजवाल उल हिंद का सरगना था।

2019 में अब तक सुरक्षाबलों द्वारा कुल 90 आतंकियों को मारा गया है। सेना के सूत्रों से पता चला है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को बेअसर कर दिया गया है या उन्हें जान से मार दिया गया है। सेना ने जिस मुस्तैदी से ऑपरेशन चलाया और आतंकियों को ठिकाने लगाया उसके चलते राज्य में आतंकी संगठन कोई नया कैडर जोड़ने में कामयाब नही हो सके हैं। पुलवामा हमले के बाद से सुरक्षाबलों ने अब तक 30 से ज़्यादा टॉप कैडर को मारा है।

Loading...