Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

ऋषभ पंत की खुली किस्मत, चोटिल शिखर धवन की जगह टीम इंडिया में शामिल होने इंग्लैंड रवाना हुए

ऋषभ पंत की खुली किस्मत, चोटिल शिखर धवन की जगह टीम इंडिया में शामिल होने इंग्लैंड रवाना हुए

युवा विकेटकीपर और धुआंधार बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी ऋषभ पंत की किस्मत पलट गई है। जहाँ करीब एक महीने पहले वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने पर उनके प्रशंसकों ने नाराज़गी व्यक्त की थी वही अब चोटिल सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के विकल्प के तौर उनके इंग्लैंड जाने की खबर से उनके प्रसंशकों में ख़ुशी की लहर दौर गई है।

बता दें की पंत इंग्लैंड रवाना तो हो गए हो गए हैं पर अभी शिखर धवन के वापिस भारत लौटने पर कोई निर्णय नहीं हो पाया है। इसीलिए अभी धवन इंग्लैंड में ही रहेंगे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी देखरेख करेगी। बीसीसीआई द्वारा पंत को इंग्लैंड जाने के लिए हरी झंडी देने के बाद पंत इंग्लैंड के लिए रवाना हुए। वे इंग्लैंड पहुंच कर टीम इंडिया से जुड़ेंगे और अभ्यास शुरू कर देंगे।

ग़ौरतलब है की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड कप मैच में ज़बरदस्त शतक जमाने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को इसी मैच के दौरान ऊँगली में चोट लग गई थी जिसकी वजह से वे पूरे मैच में फील्डिंग नहीं कर पाए थे। बाद में पता चला की उनकी चोट गहरी है और इसकी वजह से उनके अँगूठे में फ्रैक्चर भी हो गया है। डॉक्टरों के अनुसार इस अँगूठे की फ्रैक्चर के कारण शिखर धवन को पूरे वर्ल्ड कप के दौरान खेल के मैदान से बाहर रहना पड़ सकता है। बहरहाल भारतीय टीम को धवन के रूप में लगे इस तगड़े झटके के बाद अब इस बात पर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है कि भारतीय टीम में उनकी जगह कौन लेगा।

धवन के विकल्प के दौर पर दो खिलाड़ियों के नाम की चर्चा जोरों पर थी। इन नामों श्रेयस अय्यर तथा ऋषभ पंत का नाम मुख्य रूप से चर्चा में था और अब बीसीसीआई द्वारा पंत के नाम पर मुहर लगा देने के बाद वे इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए हैं।