Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

अमित शाह की कार्रवाई से डरी पाकिस्तानी खुफ़िया एजेंसी ISI, कश्मीर में करने जा रही है ये काम

अमित शाह की कार्रवाई से डरी पाकिस्तानी खुफ़िया एजेंसी ISI, कश्मीर में करने जा रही है ये काम

लोकसभा चुनाव जीतने के बाद ही मोदी सरकार फिर सत्ता में आ चुकी है। अमित शाह के गृह-मंत्री बनने के बाद से ही लगातार बैठकों का दौर जारी है। इन बैठकों में जम्मू कश्मीर की सुरक्षा के खिलाफ कई सारे अहम फैसले लिए जा रहे हैं। अमित शाह की करवाई को देखते हुए पाकिस्तानी खुफ़िया एजेंसी ISI डरी हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार इन करवाई को देखते हुए आईएसआई (ISI) भारत के खिलाफ नई साज़िश रचना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान कश्मीर के कुछ अलगावादियों की मदद से चोरी छिपे एक नया आतंकी ग्रुप बना रहा है। इस ग्रुप को मजबूत करने के लिए कई सारे छोटे मोटे आंतकी संगठन भी उसका साथ दे रहे हैं। खबर आ रही है की इस ग्रुप में लश्कर के आतंकियों को भी शामिल किया जा रहा है। पाकिस्तान की तरफ से इसके लिए आर्थिक रूप से मदद मिल रही है।

आइएसआई की मदद से बन रहे इस ग्रुप को कश्मीर के साथ साथ जम्मू में सेना और सुरक्षाबलों के खिलाफ बड़े प्रदर्शन की ज़िम्मेदारी दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार इस नए ग्रुप का प्रेसिडेंट इरशाद अहमद मालिक को बनाया है, जो पूर्व में लश्कर का आतंकी रह चुका है। यह भी कहा जा रहा है की पाकिस्तान एक बार फिर से कोई बड़ा हमला करने की फ़िराक में है।

आपको बता दें की लोकसभा चुनावों के प्रचार के दौरान ही अमित शाह और पीएम मोदी ने यह साफ़ कर दिया था उनकी पार्टी अगर पुनः सत्ता आयी तो कश्मीर से आतंकवादियों का पूरी तरह सफाया कर देंगे। लोकसभा चुनाव जीतने के बाद मोदी सरकार की कैबिनेट में ग्रहमतंरी की कमान संभालने के बाद अमित शाह कश्मीर की सुरक्षा को लेकर काफी एक्शन में नज़र आ रहे हैं। इसके साथ ही अमित शाह ने यह भी साफ कर दिया हैं कि आतंकियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पिछली सरकार की ही तरह इस सरकार में भी जारी रहेगी।

Loading...