Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

World Population Day 2019 पर लांच हुआ रैप सांग “डोले डोले Condom Bole”

World Population Day 2019 पर लांच हुआ रैप सांग “डोले डोले Condom Bole”

विश्व जनसंख्या दिवस हर साल 11 जुलाई को मनाया जाता है। इस दिवस को मनाने का उद्देश्य जनसंख्या और उससे जुड़े मुद्दों के बारे में लोगों के बीच जागरूकता फैलाना है। इस दिन लोगों को परिवार नियोजन, लैंगिक समानता, मानवाधिकार और मातृत्व स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी जाती है। इसी को देखते हुए एक YouTuber ने जनता को सुरक्षित यौन प्रथाओं की आवश्यकता के बारे में जागरूक करने के लिए एक रैप गीत “Condom Bole’ बनाया है।

विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर पॉपुलेशन फ़ाउंडेशन ऑफ इंडिया (पीएफआई) और "मैं कुछ भी कर सकती हूं" शो के निर्माता ने एक रैप गीत जारी किया, जो विशेष रूप से युवाओं को संदेश के साथ कंडोम के उपयोग को बढ़ावा देता है। इस गाने को #CondomBole के अभियान के तहत लांच किया है। यह गीत युवा लोगों, विशेष रूप से पुरुषों, परिवार नियोजन में सुरक्षित यौन व्यवहार, दोहरी सुरक्षा और पुरुष ज़िम्मेदारी की आवश्यकता पर एक संदेश के साथ कंडोम के उपयोग को बढ़ावा देता है।

यह रैप सांग सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह सांग पीयूष कनौजिया द्वारा बनाया गया है। इस सांग के रैप को पसंद किया जा रहा है। इस सांग के बोल - “अरे डोले डोले कंडोम बोले” है।

पीएफआई की कार्यकारी निदेशक पूनम मुटरेजा ने कहा की हम इस कंडोम रैप सांग के माध्यम से युवाओं को यह बताने का लक्ष्य रखते हैं कि कंडोम अवांछित गर्भधारण को रोकने और यौन संचारित संक्रमणों से बचाने के साथ दोहरी सुरक्षा प्रदान करता है।