Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

बीजेपी सांसद ने बताया दिल्ली की इन 54 जगहों पर मुसलमानों ने कर लिया है कब्ज़ा

बीजेपी सांसद ने बताया दिल्ली की इन 54 जगहों पर मुसलमानों ने कर लिया है कब्ज़ा

पश्चिम दिल्ली से भाजपा के विधायक प्रवेश वर्मा ने गुरुवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करके सरकारी जमीनों पर लगातार हो रहे अतिक्रमण की जानकारी दी और बताया कि किस तरह मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अवैध रूप से इन सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण करके मस्जिद और कब्रिस्तान बनाए है। इस मामले में उपराज्यपाल ने जांच के आदेश देकर कहा कि अगर ऐसा कुछ है तो कार्यवाही कर इन जगहों पर से कब्जे हटाए जाएंगे।

इस पूरे मामले में भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि "जब चुनावों का वक्त आता है तो मस्जिद, कब्रिस्तान जैसे स्ट्रक्चर बनने शुरू हो जाते हैं। मुझे केवल उन जमीनों पर आपत्ति है, जो सरकारी हैं। कुल 54 ऐसी जगह हैं, जिन पर मस्जिद एवं कब्रिस्तान बने हैं। जिन मस्जिदों की लिस्ट उपराज्यपाल को दी गई है, वो दिल्ली के 4 लोकसभा क्षेत्रों में हैं। बाकी लोकसभा क्षेत्रों में भी ऐसी जमीनें चिन्हित की जा रही हैं।"

ग़ौरतलब है कि गत महीने में भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने दिल्ली के उपराज्यपाल को एक पात्र लिख कर दिल्ली में सरकारी जमीनों पर मस्जिद एवं कब्रिस्तान के निर्माण पर जांच की मांग भी की गई थी। उन्होंने पत्र में लिखा था कि ऐसा देखने में आया है कि सरकारी जमीन, सड़कों, पार्कों और दूसरे अनुसूचित स्थानों का उपयोग मस्जिदों के निर्माण के लिए किया जा रहा है, जिससे आस-पास रहने वाले आम लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

पश्चिम दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश सिंह ने बताया कि "मस्जिदों को बढ़ते निर्माण की जांच होनी चाहिए। इसके लिए उन्होंने एलजी से एक कमेटी गठित करने की मांग की और इस कमेटी में एमसीडी, पीडब्ल्यूडी, एनडीएमसी, पुलिस, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग के प्रतिनिधि को भी शामिल करना चाहिए। साथ ही उपराज्यपाल से सांसद प्रवेश सिंह ने मांग की है कि इस पूरे मामले की जांच डिस्ट्रिक्ट जज करे।