Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

विश्वकप में भारत की हार पर कश्मीरियों का जश्न, उपदेश राणा ने दी जश्न मनाने वालों को खुली धमकी

विश्वकप में भारत की हार पर कश्मीरियों का जश्न, उपदेश राणा ने दी जश्न मनाने वालों को खुली धमकी

“कल सेमीफाइनल हारने के बाद कश्मीर में, सेलिब्रेशन किया गया, पटाखे जलाए गए जिस जगह कश्मीर में यह जश्न मनाए हैं, उसी जगह 4 दिन बाद, हम हिंदुस्तान जिंदाबाद बोलेंगे!” ये कहना है देश से जुड़े हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने वाले उपदेश राणा का।

उपदेश राणा ने कश्मीरियों को खुली चुनौती देते हुए अपने फेसबुक लाइव के ज़रिये कहा है कि जम्मू और कश्मीर के उन सभी स्थानों पर जहाँ इन्होंने भारत की हार की ख़ुशियाँ मनाई है हम 4 दिन बाद वहीं आकर भारत का झंडा लहरायेंगे और हिंदुस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगाएंगे। उन्होंने कहा कि वे एक हिंदुस्तानी हैं और इसी के चलते उन्हें देश के किसी भी कोने में जाकर भारत का झंडा लहराने और हिंदुस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगाने का हक़ है।

उन्होंने कहा कि यदि इन लोगों को हिन्दूस्तान से इतनी ही नफरत है तो वे पाकिस्तान चले जाएँ। उन्होंने कहा कि देश को इस तरह के गद्दारों की ज़रूरत नहीं है। उपदेश राणा ने अपने वीडियो में कश्मीर के लोगों द्वारा भारत की हार पर जश्न मनाये जाने का वीडियो भी दिखाया। उन्होंने कहा कि इन गद्दारों के कारण देश के जवान वहां सीमा पर अपनी जान को हथेली पर रखकर लड़ाई लड़ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर उपदेश राणा के इस वीडियो संदेश को 4 लाख 20 हजार बार देखा जा चुका है। अपने वीडियो संदेश में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का ज़िक्र करते हुए कहा कि उन पर हमें पूरा विश्वास है। उन्होंने प्रदेश की सरकार और पुलिस से अपील की है कि भारत के विरोध वाली इस गतिविधि में शामिल होने वाले हर शख्स की पहचान कर उसे जेल के अंदर डालकर सख्त संदेश दे। उपदेश राणा ने बताया कि सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा होकर देश विरोधी गतिविधि करने वाले इन लोगों पर कोई कार्यवाही नही होती। उन्होंने कहा कि ऐसे देश के गद्दारों पर सख्त कार्यवाही होनी चाहिए।  

उपदेश राणा सोशल मीडिया पर अपने राष्ट्रवाद को लेकर बनाये जोशिले वीडियो के कारण अक्सर चर्चा में आ जाते हैं। वे फेसबुक पर काफी लोकप्रिय हैं। उन्होंने अपने वीडियो में बताया कि वे कश्मीर के लाल चौक में जाते रहते हैं। दो साल पहले भी उन्होंने फारूख अब्दुल्ला के घर के सामने जाकर तिरंगा लहराया था।

कल सेमीफाइनल हारने के बाद कश्मीर में, सेलिब्रेशन किया गया, पटाखे जलाए गए किस जगह कश्मीर में यह जश्न मनाए हैं, उसी जगह 4 दिन बाद ,हम हिंदुस्तान जिंदाबाद बोलेंगे !

Posted by Updesh Rana ,उपदेश राणा on Wednesday, July 10, 2019