Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

पुलवामा में हुए ताज़ा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकी मार गिराए

पुलवामा में हुए ताज़ा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकी मार गिराए

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ लगातार जारी है। भारत और पाकिस्तान के बीच अभी भी तनाव बना हुआ है। पुलवामा से बड़ी खबर सामने आ रही है। आज सुबह सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के चार आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार मिले है। अभी सुरक्षाबल ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

रिपोर्ट के अनुसार जम्मू कश्मीर के पुलवामा में छिपे हुए आतंकियों को ढूंढ़ने के लिए पुलिस लगातार सर्च ऑपरेशन कर रही थी। इस दौरान उन्हें पुलवामा के लस्सीपोरा इलाके में कुछ आतंकवादियों के छिपने की खबर मिली। जिसके बाद सुरक्षाबल ने उनकी तलाश शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया। जैसे ही आतंकवादियों को खुद को घिरा देखा सुरक्षाबलों पर फायरिंग करना शुरु कर दी।

जवाबी करवाई में सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी शुरू कर दी। इसमें सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के चार आतंकियों को मार गिराया। एएनआई के मुताबिक मारे गए आतंकवादियों के पास से दो एके राइफल्स, 1 एसएलआर और एक पिस्टल बरामद किया गया है। बता दें की फायरिंग के दौरान सुरक्षाबल के 3 जवान घायल हो गए। घायलों को नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फ़िलहाल सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इलाके में अभी दो से तीन आतंकवादी छिपे हो सकते हैं। इनकी तलाश की जा रही है। बता दें की इसके पहले भी 28 मार्च को सुरक्षाबल के जवानों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ में 4 आतंकी मारे गए थे और 29 मार्च को बड़गाम जिले में हुए मुठभेड़ के दौरान दो आतंकी मारे गए थे। इस तरह सुरक्षाबलों ने पिछले 3 महीने में करीब 50 से ज्यादा आतंकवादियों को मार गिराया है।