Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

पाकिस्तान ने हाफ़िज़ सईद के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के तीन आतंकी को गिरफ्तार किया

पाकिस्तान ने हाफ़िज़ सईद के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के तीन आतंकी को गिरफ्तार किया

मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा पर अंतरराष्‍ट्रीय दबाव के उपरांत पाकिस्‍तान ने अब शिकंजा कसा है। जिसके चलते पाकिस्तान ने देश के पंजाब प्रांत से जमात के 3 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है।

इसकी जानकारी गुरुवार को पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधी विभाग (सीटीडी) ने दी। इस जानकारी में कहा गया कि लाहौर से करीब 150 किलोमीटर दूर फैसलाबाद में स्थित एक ठिकाने पर कार्यवाही की गयी जहाँ से जमात के तीन सदस्यों को हिरासत में ले लिया गया है।

बयान में यह भी कहा गया है कि, ‘‘इनके पास से लाखों रुपए बरामद किए गए, जो इन्होंने आतंकवादी गतिविधियों के लिए जुटाए थे।’’

विभाग ने जानकारी दी कि  फैसलाबाद में आतंकवाद निरोधक अदालत में इनके विरुद्ध एक रिपोर्ट भी दाखिल की गई है। पंजाब से अधिकारियों ने पिछले सप्ताह भी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दस आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था।  पुलिस ने कहा कि देश भर में आतंकवाद को धन जुटाने के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही भारत ने पाकिस्तान पर चौतरफा दवाब बना कर रखा है। एक तरफ जहाँ भारत ने पाकिस्तान के अंदर घुस कर एयर स्ट्राइक में आतंकी कैम्स का खात्मा किया वहीं दूसरी तरफ अंतर्राष्ट्रीय दवाब बनाने के लिए कूटनीतिक चालें भी चली हैं।

इन्हीं सब का नतीजा है की आज पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है और यह देश अब दिवालिया होने के कगार पर पहुँच चुका है। वर्तमान में पाकिस्तान में महगाई के पुराने सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। इन सब के साथ साथ अब पाकिस्तान अपने देश में मौजूद आतंकियों के विरुद्ध कार्यवाई करने के लिए भी मजबूर हो गया है।