Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

पाक पीएम इमरान खान का चीन में एक मेयर ने किया स्वागत, ट्विटर पर कई यूजर्स ने उड़ाया मज़ाक

पाक पीएम इमरान खान का चीन में एक मेयर ने किया स्वागत, ट्विटर पर कई यूजर्स ने उड़ाया मज़ाक

चीन हमेशा से पाकिस्तान का साथ देता आ रहा है। लेकिन चीन ने कुछ ऐसा किया जिसकी कल्पना पाकिस्तान ने नहीं की होगी। बीजिंग में आयोजित होने वाले 'बेल्ट ऐंड रोड समिट' (BRI) में सम्मिलित होने के लिए गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने चार दिवसीय दौरे पर चीन पहुंच गए। बता दे की चीन का यह उनका दूसरा दौरा है। इससे पूर्व नवंबर महीने में इमरान बीजिंग के दौरे पर गए थे।

पाकिस्तान चीन को अपना क़रीबी दोस्त मानता है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने चीन दौरे पर जाने से पहले यह कहा कि, 'चीन हमारा सबसे अच्छा और क़रीबी दोस्त है और हमारा भाई भी है। मैं अपने अच्छे दोस्त राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिलने हेतु बहुत उत्सुक हूं।'

लेकिन जब  प्रधानमंत्री इमरान खान चीन पहुंचे तो उनका स्वागत जिस प्रकार हुआ उसे देखकर पाकिस्तान के पीएम को भी आश्चर्य हुआ होगा। बता दें कि जब पाकिस्तान के पीएम चीन पहुंचे तो उन्हें रिसीव करने कोई भी बड़ा अधिकारी नहीं आया। उनका स्वागत करने के लिए बीजिंग की म्युनिसिपल कमिटी की डेप्युटी सेक्रेटरी जनरल ली लिफेंग वहां पहुंची। साथ ही पाकिस्तान में चीनी राजदूत याओ जिंग और चीन में पाकिस्तानी राजदूत मसूद खालिद ही उपस्थित थे।

इसके सम्बन्ध में एक ट्विटर यूजर अभिवीर सिंह ने लिखा कि, "अब  ईरान सरकार के उपरांत चीन की सरकार ने भी एयरपोर्ट से पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को रिसीव करने के लिए किसी ही अधिकारी को नहीं भेजा। केवल पाकिस्तान दूतावास का स्टाफ ही पीएम इमरान खान को रिसीव करने एयर पोर्ट पहुंचा।"

ट्विटर यूजर्स तो इसका मजाक बना ही रहे है साथ ही साथ इसके लिए पाकिस्तान के एक पत्रकार ने गुस्से में अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की और कहा की - नया पाकिस्तान बनने के उपरांत हमारे साथ दुनिया किस तरह का सलूक कर रही है। ना कोई मंत्री, ना गवर्नर और ना ही कोई शीर्ष चीनी अधिकारी ही पीएम के स्वागत में पहुंचा।’