Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

अमेठी: बुजुर्ग महिला से पंजे पर करवाया वोट, स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर बूथ कैपचरिंग का आरोप

अमेठी: बुजुर्ग महिला से पंजे पर करवाया वोट, स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर बूथ कैपचरिंग का आरोप

लोकसभा चुनाव अपने चरम पर हैं। आज देश के कई हिस्सों में पांचवें चरण का चुनाव चल रहा है। इसमें 7 राज्यों की 51 सीटों पर फिलहाल मतदान चल रहे हैं। मतदान के दौरान उत्तरप्रदेश की अमेठी सीट पर एक पोलिंग बूथ से फर्जी मतदान किये जाने की खबर सामने आई है। इस सीट से कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं इसलिए यहाँ फर्जी मतदान दिए जाने की खबर पूरे देश में चर्चा का विषय बन गई है।

ख़बरों के अनुसार अमेठी क्षेत्र के एक पोलिंग बूथ पर एक बुजुर्ग महिला ने ज़बरदस्ती मतदान करवाने का आरोप लगाया है। बुजुर्ग महिला का आरोप है कि बूथ पर कार्यरत पीठासीन अधिकारी ने उनसे ज़बरदस्ती कांग्रेस के पक्ष में पंजे के निशान पर वोट दिलवा दिया जबकि वे भाजपा के कमल छाप पर वोट करना चाहती थीं।

इस घटना की खबर मीडिया में आते ही अमेठी सीट से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बूथ कैप्चरिंग करवाने का इल्जाम लगा दिया है। उन्होंने उस बुजुर्ग महिला के बयान वाला वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से रीट्वीट किया और साथ हीं लिखा लिखा की, 'चुनाव आयोग ध्यान दे, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बूथ कैप्चरिंग करा रहे हैं।' अपने इस ट्वीट में स्मृति ईरानी ने चुनाव आय़ोग को टैग किया है।

इस वीडियो में वो बुजुर्ग महिला साफ़ साफ़ बता रही है की उससे ज़बरदस्ती कांग्रेस के पक्ष में वोट डलवाया गया है। वो कहती है ‘हाथ पकड़कर ज़बरदस्ती पंजा पर धर दिहिन हम देहे जात रहिन कमल पर (कमल पर देना चाहती थी, ज़बरदस्ती पंजा पर डलवा दिया)’

बता दें की यह पूरा यह मामला अमेठी के गौरीगंज के गूजरटोला बूथ नंबर 316 का है। बहरहाल इस मसले पर क्षेत्र एसडीएम ने कहा की, 'अभी मुझे शिकायत नहीं मिली है,सोशल मीडिया से जानकारी मिली है, जांच करवाई जा रही है।'