Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

वर्ष 2024 के लिए बीजेपी ने बनाया नया लक्ष्य, 333 सीटें जीतने की तैयारी की शुरू

वर्ष 2024 के लिए बीजेपी ने बनाया नया लक्ष्य, 333 सीटें जीतने की तैयारी की शुरू

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की भारी विजय के बाद पार्टी ने अगले लोकसभा चुनाव (2024) के लिए अपना लक्ष्य तय कर लिया है। अगले चुनाव में पार्टी द्वारा 333 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा गया है। इसकी जानकारी बीजेपी नेता सुनील देवधर ने दी।

जानकारी दे दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 282 सीटें जीती थी और इस साल 303 सीटें हासिल की है। अब बीजेपी चाहती है कि वह और अधिक सीटें जीते। इस विषय में सुनील देवधर ने जानकारी दी कि अब पश्चिम बंगाल से तमिलनाडु तक कोर मंडल ज़मीनी तैयारी करेगा। उन्होंने एक न्यूज़ चैनल को बताया कि उन्होंने अभी से तेलुगु सीखनी शुरू कर दी है। पहले से उन्हें बंगाली भाषा ही आती थी।

सुनील देवधर ने कहा कि वह भाषा इसलिए सीख रहे है क्योंकि यदि आप लोगों के दिलों तक पहुँचना चाहते हैं तो इसके लिए आपको उनकी भाषा आनी होनी चाहिए। बीजेपी पार्टी के नेता ने यह भी जानकारी दी कि अपनी मौजूदगी को दक्षिणी राज्यों में बढ़ाने हेतू बीजेपी फिर से अब एक पूरे देश की पार्टी के रूप में खुद को संगठित करने वाली है वह केवल 'हिंदी भाषी संगठन' के रूप में ही नहीं करना चाहती। पार्टी ने इसके लिए दक्षिणी भारत के 5 राज्यों में से 4 में अपने संगठनात्मक ढांचे को मज़बूती देने की तैयारी शुरू कर दी है।

जानकारी दे दें कि कर्नाटक की 28 में से 25 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है। जबकि तेलंगाना की 17 में से 4 सीटें जीती है। केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश में बीजेपी की एक भी सीटें नहीं मिली है।