Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

5 साल बाद राष्ट्रपति भवन में फिर गुंजा "मैं नरेंद्र दामोदर दास मोदी ईश्वर की शपथ लेता हूँ.."

5 साल बाद राष्ट्रपति भवन में फिर गुंजा "मैं नरेंद्र दामोदर दास मोदी ईश्वर की शपथ लेता हूँ.."

लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जबरदस्त सफलता हासिल करते हुए 542 सीटों में से 303 सीटों  पर कब्जा जमाया था। अगर बात एनडीए गठबंधन की करें तो तो उसे 352 सीटें मिली थीं जो बहुमत से 75 से ज्यादा सीटें अधिक है। आज इसी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में आयोजित हुआ जहाँ एक बार फिर वही पुरानी रौबदार आवाज़ "मैं नरेंद्र दामोदर दास मोदी ईश्वर की शपथ लेता हूँ.." गुंजा।

जी हाँ नरेंद्र मोदी ने लगातार दूसरी बार भारत वर्ष के प्रधानमंत्री पद की शपथ ले ली है।  राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने नरेंद्र मोदी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। मोदी के साथ कई कद्दावर नेताओं ने मंत्री पद की भी शपथ ली है। इनमे प्रमुख रूप से राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, रविशंकर प्रसाद, निर्मला सीतारामन, सदानंद गौड़ा जैसे नेताओं ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली।

मंत्री पद के नामों में इस बार अरुण जेटली और सुषमा स्वराज जैसे बड़े नाम शामिल नहीं हुए जो चौकाने वाले थे। अगर बात करें एनडीए गठबंधन के कोटे  मंत्रियों की बात करें तो इनमे राम विलास पासवान, हरसिमरत कौर जैसे नाम प्रमुख रहे।

गौरतलब है की आज दिनभर मीडिया चैनलों में पत्रकार मंत्री पदों के नामों की कयास लगाते रहे पर मोदी ने पहले ही यह साफ़ कर दिया था की कयासों पर विस्वास ना करें क्योंकि मंत्रिमंडल किसी मीडिया चैनल पर नहीं बनते हैं।

शपथ ग्रहण समारोह में फिल्म जगत से भी कई शख्सियत मौजूद रहे।  इन शख्सियतों में मशहूर गायिका आशा भोसले, अभिनेत्री कंगना रनौत और दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपर स्टार रजनीकांत भी मौजूद रहे।

Loading...