Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

महबूबा मुफ्ती ने कहा भगवे रंग की जर्सी पहनी थी इसलिए हार गई भारतीय टीम

महबूबा मुफ्ती ने कहा भगवे रंग की जर्सी पहनी थी इसलिए हार गई भारतीय टीम

आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में कौन कौन सी टीम क्वालीफाई करेगी इसको लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच ज़बरदस्त मैच हुआ जिसमे भारत को हार का सामना करना पड़ा। भारत का सेमीफाइनल में पहुँचना लगभग तय माना जा रहा है। लेकिन भारत की इस हार से पाकिस्तान की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। जहाँ एक तरफ पाकिस्तान के फैंस भारत की हार पर भड़ास निकल रहे है वही जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भारत की जर्सी को हार जिम्मेदार ठहराया है।

यह तो सभी जानते है की भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ भगवे रंग की जर्सी पहनी थी। भारत के मैच हारने के बाद महबूबा मुफ्ती ने भारत की हार की वजह भगवे रंग की जर्सी को बताया है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा -  “आप मुझे अंधविश्वासी कह सकते हैं, लेकिन इस जर्सी ने ही वर्ल्‍ड कप में भारत की जीत के सिलसिले को रोक दिया है।”

ट्विटर पर लोग मुफ्ती के इस ट्वीट के बाद से आलोचना कर रहे है। इसके अलावा नेशनल कॉन्फ्रेंस लीडर उमर अब्दुल्ला ने भी भारत की हार पर सवाल उठाया है। उमर ने ट्वीट करके पूछा है, “पाकिस्तान और इंग्लैंड की जगह अगर हमारा सेमीफाइनल का टिकट दाँव पर लगा होता, तब भी क्या टीम इंडिया ऐसे ही बल्लेबाजी करती।”

आपको बता दें की इंग्लैंड की जर्सी का रंग और भारत की जर्सी का रंग लगभग एक ही जैसा था। इसलिए टीम इंडिया की जर्सी को बदला गया जो नीली और नारंगी रंग की थी। लेकिन इसको लेकर विवाद खड़ा हो गया और कई राजनीतिक दलों ने इसे नारंगी रंग को भगवा रंग बताया और मोदी सरकार पर संदेह जताया।