Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने देवेगौड़ा को बताया मोदी से बेहतर प्रधानमंत्री

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने देवेगौड़ा को बताया मोदी से बेहतर प्रधानमंत्री

जेडीएस और कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार के कार्यकाल पर निशाना साधती आई है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने हाल ही में अपने एक बयान में कहा कि देवेगौड़ा, नरेंद्र मोदी से बेहतर प्रधानमंत्री थे। कुमारस्वामी ने कहा कि देवेगौड़ा सरकार के 10 महीने के कार्यकाल में देश पर एक भी आतंकी हमला नही हुआ था।

आपको बता दे कि एचडी देवेगौड़ा 1 जून 1996 से 21 अप्रैल 1997 तक प्रधानमंत्री रहे थे। कुमारस्वामी ने कहा कि देवेगौड़ा सरकार के समय देश की आंतरिक सुरक्षा मौजूदा सरकार से कई गुना बेहतर थी।

कुमारस्वामी के अनुसार देवेगौड़ा के पास राजनीतिक अनुभव है और वे कुशल प्रशासक हैं। वे राहुल गांधी को बेहतर शासन चलाने के लिए सलाह देंगे। देवेगौड़ा ने कहा था- राजनीति से रिटायर नहीं हो रहा हूँ, राहुल पीएम बनेंगे तो उनके बगल में बैठूंगा।

कुमारस्वामी ने कहा कि देवेगौड़ा सरकार के 10 महीने का कामकाज मोदी सरकार के 5 वर्ष के कार्यकाल पर भारी है। कुमारस्वामी ने बताया कि देवेगौड़ा सरकार के समय देश के हर हिस्से में शांति का माहौल था। कहीं भी कोई बम धमाका नही हुआ था यहाँ तक की जम्मू-कश्मीर में भारत-पाक सीमा पर पूरी तरह से शांति थी।

कुमारस्वामी के देवेगौड़ा को लेकर दिए इस बयान पर भाजपा नेता येदियुरप्पा ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “जेडीएस राज्य की महज सात सीटों पर लड़ रही है और देवेगौड़ा प्रधानमंत्री या उनके सलाहकार बनने का सपना देख रहे हैं।” कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जेडीएस-कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि महामिलावटी दल (जेडीएस-कांग्रेस) पाकिस्तान की नहीं, मोदी की आलोचना कर रहे है। जहाँ आज पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है वहीं एयर स्ट्राइक के बाद कुछ लोग बालाकोट की बजाय बागलकोट (कर्नाटक) को सर्च कर रहे थे, उनका यह मानना है कि स्ट्राइक हुई ही नहीं। पिछले दिनों देवेगौड़ा ने कहा था कि मैं लालकृष्ण आडवाणी की तरह राजनीति से रिटायर नहीं हो रहा हूँ जब राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे तो मैं उनके बगल में बैठूंगा।