Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

भारत के पंजाब सीमा पर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, भारतीय जवानों ने तुरंत मार गिराया

भारत के पंजाब सीमा पर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, भारतीय जवानों ने तुरंत मार गिराया

पाकिस्तान अभी भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आया है। आये दिन सीज़फायर का उल्लंघन कर रहा है और बॉर्डर पर हमला कर रहा है। बता दे की बीती रात ही पाकिस्तान की एक और हरकत सामने आयी है। बुधवार को पंजाब के तरणतारण के खेमकरण सेक्टर में बीएसएफ जवानों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है।

सीमा से सटे रतोके गांव में बीती रात एक पाकिस्तान ड्रोन के दिखाई देने पर बीएसएफ ने तुरंत कार्रवाई करते हुए इसे एयर स्ट्राइक गन से निशाना बनाया और मार गिराया। बता दे की जैसे ही ड्रोन दिखा सभी जवान अलर्ट हो गए थे और ड्रोन को निपटाने की कोशिश में लग गए थे। गांव के सरपंच के मुताबिक उन्होंने खुद ड्रोन को देखा जिसके बाद फ़ायरिंग होने लगी देर रात गांव सहित आसपास के सरहदी गांवों में ब्लैक आउट कर दिया गया और इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई थी।  जिन्हें दोबारा सुबह फिर बहाल कर दिया गया फिलहाल सुबह गांव के लोग दोबारा अपनी दिनचर्या में लग गए हैं।

बता दे की ऐसा पहली बार नहीं हुआ और इसके पहले भी पाकिस्तान ने ख़ुफ़िया तरीके से भारत में ड्रोन घुसाने की कोशिश की थी। पाक ड्रोन के जरिये भारत की खुफियां जानकारियाँ हासिल करना चाहता था। लेकिन बीएसएफ जवानों ने हर बार की तरह इस बार भी पाकिस्तान की हरकत को नाकाम कर दिया। इससे पहले 10 मार्च को राजस्थान सीमा पर बीएसएफ के जवानों ने भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में और ज्यादा तल्खी आ गई है।  पाकिस्तान इस बीच बॉर्डर पर लगातार सीज़फायर का उल्लंघन कर रहा है और आम नागरिकों को निशाना बना रहा है।