Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

भारतीय कम्पनी Ola अब UK में चलाएगा ऑटो रिक्शा, देगा Uber को कड़ी टक्कर

भारतीय कम्पनी Ola अब UK में चलाएगा ऑटो रिक्शा, देगा Uber को कड़ी टक्कर

इंग्लैंड में भारतीयों की बढ़ती तादाद ने माहौल कुछ ऐसा कर दिया है की कई शहरों में आपको बिलकुल भारत जैसा महसूस होगा। चिकन टिक्का से लेकर हेन्ना टैटू तक, भारतीय संस्कृति के कई पहलुओं का ब्रिटेन में आनंद खूब लिया जाता है। शायद इन्हीं सभी चीजों के साथ के इस आकर्षण को भुनाने के लिए, बेंगलुरु स्थित राइड हीलिंग कंपनी ओला ने ब्रिटेन के लिवरपूल में बजाज और पियाजियो ऑटोरिक्शा का बेड़ा लॉन्च किया है।

ओला टुक टुक के रूप में ज्ञात इन वाहनों के लॉन्च का जश्न मनाने के लिए, कंपनी ने लिवरपूल सिटी सेंटर के आसपास के उपयोगकर्ताओं को मुफ्त सवारी प्रदान की।

इस पहल के साथ, ओला अपने व्यापार को आगे बढ़ाने और अपने प्रतिद्वंद्वी उबर के साथ कदम से कदम मिला कर चलने की कोशिश कर रही है, जिसका शहर में व्यापक प्रसार है। द फाइनेंशियल एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस कदम से ग्राहकों को अधिक विकल्प मिलेंगे। इसके साथ, किराया का एक बड़ा हिस्सा ड्राइवरों को भी जाएगा।

अगस्त 2018 में, दक्षिण वेल्स और ग्रेटर मैनचेस्टर में लाइसेंस प्राप्त करने के बाद ओला ने ब्रिटिश बाजार में कदम रखा था और अब, ओला ऑटो ने यूनाइटेड किंगडम की सड़कों पर घूमना शुरू कर दिया है। टैक्सी ऐप ने हाल ही में लिवरपूल में बजाज और पियाजियो ऑटो रिक्शा का एक बेड़ा लॉन्च किया, जिसका उद्देश्य उबर को इस क्षेत्र की शीर्ष सवारी-फर्म के रूप में पछाड़ना है।

इसके लांच के साथ शहर भर के लोगों ने नियॉन ग्रीन जैकेट पहने ड्राइवरों के साथ रंग-बिरंगी टुक-टुक को देखा। उन्होंने क्षेत्र में प्रवेश का जश्न मनाने के लिए लोगों को मुफ्त सवारी दी। वे अप्रैल के अंत से पहले ऐप डाउनलोड करने वाले ग्राहकों को 50% की छूट भी दे रहे हैं।