Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

क्रिकेट के विश्व युद्ध में भारत ने पाकिस्तान पर सातवीं बार की सफल सर्जिकल स्ट्राइक

क्रिकेट के विश्व युद्ध में भारत ने पाकिस्तान पर सातवीं बार की सफल सर्जिकल स्ट्राइक

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर वर्ल्ड कप 2019 का 22वां मुकाबला खेला गया। हमेशा से ही भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला सबसे बड़ा मुकाबला माना जाता है। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हरा दिया।इसी के साथ भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप के इतिहास में रिकॉर्ड में सातवीं बार हराया है। इससे पहले भी पाकिस्तान के साथ खेले गए 6 मैचों में भी भारत ने जीत हासिल की थी।

भारत की इस जीत पर पूरे देश में जश्न का माहौल है। दुनियाभर भर से भारत को बधाइयाँ मिल रही है। बॉलीवुड स्टार्स से लेकर नेताओं तक सभी टीम इंडिया को बधाई दे रहे है। देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भी टीम इंडिया को बधाई दी है। अमित शाह ने एक अलग अंदाज़ में बधाई दी है। शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा की पाकिस्तान पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक टीम इंडिया द्वारा और इस बार भी नतीजे एक जैसे रहे। उन्होंने लिखा कि पूरी टीम को शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई, हर देशवासी को आप पर गर्व है और सभी जीत का जश्न मना रहे है।

इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुआ लिखा की क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने पर टीम इंडिया को बधाई। भारतीय टीम ने इस जीत के लिए बहुत शानदार खेला। हम सभी को टीम पर गर्व है।''

साथ ही ICC ने भी भारत की लगातार सातवीं जीत पर बधाई दी।

इसके अलावा कई सारे बॉलीवुड सितारों ने भी ट्वीट करके टीम इंडिया बधाई दी है। सलमान खान ने ट्वीट करते हुआ लिखा की भारत की तरफ से टीम भारत को बधाइयाँ।