Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

गुजरात का यह सेल्समैन जो ट्रेन में सामान बेचता है, क्यों हो रहा है सोशल मीडिया पर वायरल?

गुजरात का यह सेल्समैन जो ट्रेन में सामान बेचता है, क्यों हो रहा है सोशल मीडिया पर वायरल?

चाहे कैसी भी यात्रा हो आपको यात्रा के दौरान कई ऐसे लोग हाथों में सामान लिए जरूर मिलते होंगे जो आपको आपकी आवश्यकता का सामान बेचते हों। चाहे आप बस में सफर कर रहे हों या फिर रेल में आपको ऐसे कई सारे सामान बेचने वाले लोग मिलते होंगे। इन सामान बेचने वाले में जहाँ एक तरफ बहुत गरीब वर्ग के लोग होते हैं तो कई सेल्स मैन भी आपके सामने सामान बेचने आते हैं। ऐसा ही एक सेल्समैन आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

यह वायरल सेल्समैन अपने बेजोड़ अंदाज से अपने सारे सामान लोगों के बीच ना सिर्फ बेच देता है बल्कि अपनी कॉमिक टाइमिंग की वजह से उनका खूब मनोरंजन भी करता है। इस सेल्समैन के कुछ वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर हर तरफ नजर आ रहे हैं। ट्रेन से सफर कर रहे किसी व्यक्ति ने शायद इस सेल्समैन की सामान बेचते समय का वीडियो निकाल लिया था जो आजकल हर तरफ वायरल है।

इस सेल्समैन का नाम है अवधेश दुबे। वायरल वीडियो में ही यह अपने बारे में बताता है। यह हिंदी अंग्रेजी और गुजराती तीनों भाषा बोल लेता है। इनका सामान बेचने का अलग अंदाज देखकर लगभग हर कोई इनसे सामान खरीद ही लेता है।

अपना सामान बेचने के लिए अवधेश मोदी से लेकर सोनिया और ओबामा से लेकर बाहुबली के नामों का उपयोग बड़ी ही कुशलता के साथ करता है। वो जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी का नाम ले लेकर अपना सारा सामान बेचता है उससे ऐसा प्रतीत होता है कि वो नरेंद्र मोदी का बहुत बड़ा प्रसंशक है।

सामान बेचते समय वो बातो बातों में पीएम मोदी की खूब तारीफ करता है और कांग्रेस, सोनिया गांधी, राहुल गांधी आदि को ताना भी मारता नजर आता हैं। इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं साथ ही लोग इसको जमकर शेयर भी किया जा रहा है।