Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

तबरेज का बदला लेने पर TIK- TOK वीडियो बनाने वालो के खिलाफ FIR दर्ज, अकाउंट किए बैन

तबरेज का बदला लेने पर TIK- TOK वीडियो बनाने वालो के खिलाफ FIR दर्ज, अकाउंट किए बैन

टिकटॉक ऐप इन दिनों युवाओं में सबसे पॉपुलर ऐप है। लेकिन आज इस ऐप का प्रयोग घृणा, नफ़रत और यहाँ तक की कुछ बिगड़े युवा माहौल बिगाड़ने और भड़काने के लिए भी कर रहे हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आय़ा है। एक टिक टॉक सेलेब्रिटी ने झारखंड मॉब लिंचिंग में मारे गए तबरेज अंसारी पर एक वीडियो बनाते हुए नफरत भरी बातें कहीं है जिसपर मुंबई पुलिस ने वीडियो बनाने वालो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

टिकटॉक पर फेमस ग्रुप है जिसका नाम team 7 है ये अक्सर अपने वीडियो की वजह से चर्चा में बने रहते है। इस ग्रुप में 5 युवक है जिनके नाम फैसल शेख, हसनैन खान, फैज बलूच, अदनान शेख और शादन फारूकी है। इनके ग्रुप के टिक टॉक पर चार करोड़ से अधिक फॉलोवर्स हैं। यही वो ग्रुप है जिन्होंने तबरेज अंसारी के समर्थन में वीडियो जारी किया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस वायरल वीडियो वे कहते है- 'मार तो दिया तुम ने तबरेज को, पर कल जब उसकी औलाद बदला ले तो ये मत कहना मुसलमान आतंकवादी है'।

इस वीडियो के विरोध में शिकायत कर्ता रमेश सोलंकी ने वीडियो के इसी संवाद को आधार बना कर क्राइम ब्रांच में मामला दर्ज करवाया है। शिकायत की कॉपी को सोलंकी ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर ट्वीट भी किया है।

शिकायत के बाद इस तरह के वीडियोज को टिकटॉक एप से हटा दिया गया है और तीन लोगो के अकाउंट को ससपेंड कर दिए गए है। शिकायत के बाद पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि क्योंकि यह "घृणास्पद" वीडियो दो समुदायों के बीच शांति भंग कर सकता है और सांप्रदायिक तनाव भड़का सकता है, लिहाजा हमने इस वीडियो को पोस्ट करने वाले टिकटॉक अकाउंट के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।