Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

बेटी के अपहरण की FIR लिखाई तो मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पिता की हत्या कर डाली

बेटी के अपहरण की FIR लिखाई तो मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पिता की हत्या कर डाली

मुस्लिम बहुल इलाके में हिंदुओं के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार की घटनाओं की तादात बढ़ रही है। बीते दिनों मेरठ में मुस्लिम बहुल इलाके के पास प्रहलाद नगर में दो मुस्लिम युवक ने एक मंदिर में भजन कीर्तन कर रही महिलाओं पर फायरिंग की थी। हालांकि मेरठ पुलिस ने मुस्लिम युवकों को हिरासत में ले लिया है।

अब इन मुस्लिम बहुल इलाकों के पास रहने वाले एक हिन्दू परिवार के साथ गलत किये जाने का मामला सामने आया है। जिसमे हिन्दू लड़की के अपहरण के बाद FIR दर्ज करवाने पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हिन्दू परिवार पर लाठियों से हमला करके लड़की के पिता की हत्या कर दी है।

मामला मुरादाबाद के डिलारी थाना क्षेत्र का है जहाँ एक 13 वर्षीय हिन्दू लड़की का 18-19 जून की रात को अपहरण हो जाता है। लड़की के नहीं मिलने पर लड़की के पिता गंगाराम डिलारी पुलिस थाने में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करवाता है। परन्तु उसकी न तो FIR दर्ज होती है और न ही पुलिस द्वारा लड़की को ढूंढने की कार्यवाही की जाती है। लड़की के पिता ने जब उच्च अधिकारी के समक्ष अपनी समस्या बताई तब जाकर उसकी FIR दर्ज होती है और पुलिस 4 आरोपियों के खिलाफ लड़की के अपहरण करने का मामला दर्ज करती है।

पुलिस FIR के अनुसार गंगाराम की 13 वर्षीय लड़की को गांव के ही मुस्लिम समुदाय के कुछ युवकों ने बहला फुसलाकर अगवा कर लिया। इस पर FIR दर्ज होने के सूचना जैसे ही आरोपियों और उनके समुदाय को पता चली तो बुधवार को करीब रात 8 बजे के आसपास गंगाराम के घर पर हमला कर दिया गया और परिजन को लाठी से पीट पीट कर अधमरा कर दिया। इस हमले में गंगाराम को ज्यादा चोट लगी और परिजन उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे परन्तु डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

गंगाराम की हत्या के बाद पुलिस ने कुछ नामजद आरोपी सफायत, उसके बेटों दानिश, छोटू, नदीम और एक अन्य आरोपी अकरम को गिरफ्तार किया है। डिलारी थाने के प्रभारी दीपक कुमार को पूरे मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में एसएसपी अमित पाठक ने निलंबित कर दिया है।