Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

क्या पीएम मोदी ने “मैं पठान का बच्चा हूँ” बोला है? जानिये इस बयान के पीछे का पूरा सच

क्या पीएम मोदी ने “मैं पठान का बच्चा हूँ” बोला है? जानिये इस बयान के पीछे का पूरा सच

हाल ही में सोशल मीडिया पर पीएम मोदी का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमे वो स्वयं को पठान का बच्चा बता रहे है और कह रहे है “मैं पठान का बच्चा हूँ, सच्चा बोलता हूँ और सच्चा करता हूँ।” पीएम मोदी के इस करीब 10 सेकेंड के वीडियो को विपक्ष पार्टियों के सोशल मीडिया ट्रोलर ने एडिट करके गलत तरीके से प्रदर्शित किया है। इसके बाद ट्विटर पर कांग्रेस समर्थकों ने पीएम मोदी को ट्रोल करना शुरू कर दिया था।

BBC News के अनुसार पीएम मोदी ने 23 फरवरी 2019 को राजस्थान के टोक जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विषय में चर्चा करते हुए कहा था कि “पाकिस्तान में नई सरकार बनने पर मैंने प्रोटोकॉल के तहत उन्हें फ़ोन करके बधाई दी थी और कहा था की हम बहुत लड़ चुके है आओ मिलकर गरीबी और अशिक्षा के खिलाफ लड़े।” इस पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था “मैं पठान का बच्चा हूँ और कभी झूठ नहीं बोलता हूँ।” इन्ही शब्दों को पीएम मोदी ने दोहराया था।

दरअसल इमरान खान पर दिए इसी बयान जिसमे उन्होंने इमरान खान के शब्दों को उच्चारित करते हुए “मैं पठान का बच्चा हूँ” बोला को सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। बस “मैं पठान का बच्चा हूँ”  वाली टिप्पणी को कट कर इसे सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म पर वायरल कर दिया गया।