Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

न्याय योजना के नाम पर फॉर्म भरवा कर कांग्रेस कर रही है प्रपंच, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा

न्याय योजना के नाम पर फॉर्म भरवा कर कांग्रेस कर रही है प्रपंच, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा

लोकसभा चुनावों में जहाँ एक तरफ हर पारी प्रचार अभियान में जुटी हुई है वहीं कुछ पार्टियां अलग अलग प्रकार के प्रपंच कर के भी वोटों को अपने पाले में करना चाहती है। इसी कड़ी के कांग्रेस पार्टी ने अपनी प्रस्तावित न्याय योजना के नाम पर भोपाल के गोविंदपुरा क्षेत्र के आदर्शनगर इलाके में लोगों की रसीदें बनवाने का काम शुरू कर दिया गया। आपको पता है की न्याय योजना की अभी कांग्रेस पार्टी में बस घोषणा की गई है ऐसे में इसके अंतर्गत रसीदे भरवा कर कहीं ना कहीं वोटों को अपने पाले में करने का खेल किया जा रहा है।

बुधवार के दिन इलाके के लोग भाजपा पार्षद संजय वर्मा को इस बाबत जानकारी दी तो उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी सुदाम पी खाडे को सूचित किया। सूचना पाते ही मौके पर प्रशासन की टीम पहुंची तो रसीद भरवा रहे लोग वहां से भाग निकले। इस घटना से पहले 6 मई के दिन ग्वालियर में भी इसी प्रकार के मामले का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने भी लोगों को चेताया था।

बता दें की इस षड्यंत्र के अंतर्गत न्याय योजना के फॉर्म के लिए लगभग एक हजार से ज्यादा रसीदें छपवाई गई हैं। इस फॉर्म में नाम, पिता और पति का नाम, आधार नंबर, बैंक खाता नंबर लिखना होता है। इस वाकये की शिकायत की जांच के लिए एसडीएम एमपी नगर राजेश गुप्ता को निर्देश दिए थे। एसडीएम ने एसएसटी को मौके पर भेजा, जहां कोई नहीं मिला और सब वहां से भाग गए। भागते समय वे लोग फ़ार्म वही छोड़ गए जो स्थानीय लोगों से भरवाई जा रही थी।

ऐसे ही फॉर्म भरवाने के कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जिसमे कांग्रेस की तरफ से न्याय फॉर्म भरवाया जा रहा है।