Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

टाइम के कवर पर मोदी को नकारात्मक दिखाने वाले पत्रकार का पाकिस्तान कनेक्शन!

टाइम के कवर पर मोदी को नकारात्मक दिखाने वाले पत्रकार का पाकिस्तान कनेक्शन!

अमेरिका की प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने अपने नए संस्करण के कवर पेज पर इस बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर छापी है। टाइम मैगजीन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को विवादित उपाधि देते हुए उनके फोटो के साथ “डिवाइडर इन चीफ“ लिखा है। जिसका अर्थ होता है -’भारत को प्रमुख रूप से बांटने वाला’ यह देख कर हर जगह बवाल मचा हुआ है। टाइम ने इसे अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करके पूछा की - क्या विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र फिर से मोदी को पांच साल का मौका देने को तैयार है?

टाइम पत्रिका के एशिया एडिशन ने लोकसभा चुनाव 2019 और पिछले पांच सालों में नरेंद्र मोदी सरकार के कामकाज पर लीड स्टोरी की है। बता दें कि लेख लिखने वाले हैं आतिश तासीर। जो कि ब्रिटिश पत्रकार हैं। इस पूरी स्टोरी में मोदी सरकार की तीखी आलोचना की गयी है। पत्रकार ने इस लेख में पीएम नरेंद्र मोदी में हिन्दू और मुसलमान लोगो के बिच भाईचारे की भावना को बढ़ाने के आजतक कोई इच्छा नहीं जताई है।

बता दे लेखक आतिश तासीर पाकिस्तान पंजाब के पूर्व गवर्नर सलमान तासीर के बेटे है और उनकी माँ का नाम तवलीन सिंह है जोकि हिन्दू है। लोग आतिश के इस लेख को इसलिय तवज्जु नहीं दे रहे क्योंकि उनके पिता भारत से नफरत करते है और उनकी माँ तवलीन सिंह बीजेपी की समर्थक है।

आतिश ने इस लेख में मोदी के बारे में लिखा की मोदी ने भारत के महान शख्सियतों पर राजनीतिक हमले किए। मसलन नेहरू पर भी और कहा गया है कि मोदी कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं। इतना ही नहीं इस लेख में 1984 के सिख दंगों और 2002 के गुजरात दंगों का भी जिक्र किया गया है। बता दे इसके पहले भी साल 2012 में मोदी टाइम मैगजीन के कवर पेज पर नज़र आ चुके है।

Loading...