Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

बसपा प्रमुख मायावती ने मोदी को पीएम पद के लिए अनफिट बताया कहा, “मैं बनूँगी पीएम!”

बसपा प्रमुख मायावती ने मोदी को पीएम पद के लिए अनफिट बताया कहा, “मैं बनूँगी पीएम!”

देश का प्रधानमंत्री कौन बनेगा ये तो चुनाव परिणाम घोषित होने पर ही स्पष्ट होगा।  लेकिन इससे पहले ही कई बड़े नेता प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। अब बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती भी प्रधानमंत्री बनने की इच्छा जता रही हैं। उन्होंने अपने एक बयान में खुद को प्रधानमंत्री पद के लिए एकदम फिट बताया है। इस बयान में मायावती ने वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोल दिया और उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए अनफिट बता दिया है।

अपने एक बयान ने बसपा प्रमुख ने कहा है कि विकास के मामले में बहुजन समाज पार्टी सबसे आगे है। उनके अनुसार बसपा ने उत्तर प्रदेश का चेहरा बदल दिया है और प्रदेश की राजधानी लखनऊ को सुन्दर बनाया है। लोक कल्याण और देश के विकास के लिए बसपा प्रमुख ने खुद को प्रधानमंत्री पद के लिए फिट बताया तथा इस पद लिए नरेंद्र मोदी को अयोग्य करार दिया है।

अपनी उपलब्धियों का ज़िक्र करते हुए मायावती ने बताया कि उनके कार्यकाल के दौरान उनकी छवि एकदम साफ़ सुथरी रही तथा उन्होंने कानून और व्यवस्था बनाये रखते हुए लोक कल्याण के लिए कई कार्य किये।

एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीएम पद के लिए मायावती का समर्थन किया है, वहीँ वर्तमान वित्त मंत्री अरुण जेटली ने उन्हें पीएम पद के लिए अयोग्य करार दिया है। बसपा प्रमुख ने प्रधानमंत्री बनने की अपनी इच्छा पहले ही जाहिर कर दी थी। गठबंधन के प्रत्याशी रितेश पांडेय के लिए प्रचार करते समय उन्होंने अपने ये इच्छा प्रकट की थी। उन्होंने कहा था यदि उन्हें प्रधानमंत्री बनने का मौका मिलेगा तो वे अंबेडकर नगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं।

दूसरी ओर, तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष केसीआर राव ने भी गैर-भाजपा सरकार को समर्थन देने की बात कई है। लेकिन अपने समर्थन के लिए उन्होंने खुद को उप-प्रधानमंत्री बनाये जाने की शर्त भी रख दी है। उन्होंने यह भी कहा कि वे 21 मई की विपक्ष की पार्टी मीटिंग में तभी शामिल होंगे जब उन्हें गठबंधन की सरकार में उप-प्रधानमंत्री के पद का पूर्ण आश्वासन दिया जायेगा।