Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

लोकसभा में शपथ लेते समय "जय श्री राम" के नारे के जवाब में औवेसी ने कहा ‘अल्लाह हू अकबर’

लोकसभा में शपथ लेते समय "जय श्री राम" के नारे के जवाब में औवेसी ने कहा ‘अल्लाह हू अकबर’

मंगलवार को संसद में जैसे ही आल इंडिया मजलिस-इ-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी शपथ ग्रहण करने के लिए अपने सीट से उठे तो बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के सांसदों ने जय श्री राम, भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाने शुरू कर दिए। इस पर औवेसी ने दोनों हाथ उठाकर उन्हें जोर-जोर से नारे लगाने का इशारा किया। शपथ ग्रहण करने के बाद ओवैसी ने जय भीम, जय मीम, जय हिन्द और अल्लाह-हू-अकबर का नारा लगाया।

शपथ ग्रहण के समय नारे लगाने के बारे में औवेसी ने कहा कि अच्छा है मुझे देखकर उन्हें ये शब्द याद आये, काश उन्हें बिहार के बच्चों की मौत भी याद आ जाये।

औवेसी ने शपथ ग्रहण के दौरान लगे जय श्री राम के नारे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अच्छी बात ये है कि उन्हें मुझे देखकर राम की याद आई। उन्होंने कहा कि उम्मीद है भाजपा वालों को संविधान और मुज़फ़्फ़रपुर में बच्चों की मौत भी याद रहेगी। केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ ओवैसी हमेशा से बोलते आये हैं। उन्होंने राम मंदिर, तीन तलाक जैसे मुद्दों पर सरकार की खुल कर आलोचना की है। सरकार से टक्कर लेने के कारण उनके शपथ लेने के लिए उठने पर भाजपा सांसद उत्तेजित हो गए थे।  

17वीं लोकसभा के पहले सत्र से ही लगातार सदन में जय श्री राम का नारा गूंज रहा है। जब सोमवार को लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र कुमार खटीक सांसदों को शपथ दिला रहे थे तो पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसदों के शपथ लेते समय पूरे सदन में जय श्री राम के नारे लगाए गए।

बाबुल सुप्रियो ने सबसे पहले शपथ ग्रहण की। जैसे ही वे खड़े हुए बीजेपी सांसदों ने जय श्री राम के नारे लगाने शुरू कर दिए। ग़ौरतलब है कि बाबुल सुप्रियो आसनसोल से भाजपा के सांसद हैं। उन्हें मोदी 2.0 सरकार में पर्यावरण राज्य मंत्री बनाया गया है। बाद में केंद्रीय राज्य मंत्री देबाश्री चौधरी ने भी शपथ ग्रहण की। उनके शपथ ग्रहण के दौरान भी जय श्री राम का नारा लगाया गया। चौधरी रायगंज सीट से भाजपा के सांसद हैं।