Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सेना के काफिले पर IED ब्लास्ट, 2 जवान हुए शहीद

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सेना के काफिले पर IED ब्लास्ट, 2 जवान हुए शहीद

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच कई महीनों से लगातार मुठभेड़ जारी है। सोमवार को पुलवामा के अरिहल गांव में सेना के काफिले को निशाना बनाकर आतंकियों ने हमला किया है। हमले में आतंकियों ने IED का इस्तेमाल किया था। इस IED हमले में सेना के 9 जवान घायल हो गए। इनमें से 2 जवानों की हालत बेहद नाजुक बताई गई है ।

अधिकारियों ने बताया की IED हमला तब हुआ जब 44 राष्ट्रीय राइफल्स की गाड़ी अरिहाल इलाके में पेट्रोलिंग कर रही थी। आपको बता दें की यह गाड़ी बुलेटप्रूफ थी फिर भी 9 जवान घायल हो गए थे। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिनमे से 2 जवान इलाज के दौरान शहीद हो गए। हमला इतना भयंकर था कि सेना के वाहन के परखच्चे उड़ गए। हमला होते ही सेना के जवान तुरंत हरकत में आ गये और इलाके को घेर लिया और किसी दूसरे हमले को टालने के लिए हवा में गोलियां चलाई।

आपको बता दें की यह हमला पुलवामा में ही हुआ है जहाँ 14 फरवरी को एक बड़ा हमला हुआ था। 14 फरवरी को हुए हमले वाली जगह से 27 किलोमीटर दूरी पर यह हमला हुआ है। बता दें की कुछ दिन पहले ही जम्मू कश्मीर में एक बड़े हमले को लेकर खुफियां जानकारी हाथ लगी थी, जिसमे कहा गया था की जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने के लिए अलक़ायदा एक साज़िश रच रहा है।

बता दें कि बीते बुधवार को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने CRPF के गश्ती दल पर हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले कई महीनों से सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच चल रही लगातार मुठभेड़ में 50 से ज्यादा आतंकी मारे गए है।