Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

UAE: मोदी के शपथ ग्रहण को सेलिब्रेट करते हुए अबू धाबी टॉवर पर लगाई गई मोदी की तस्वीर

UAE: मोदी के शपथ ग्रहण को सेलिब्रेट करते हुए अबू धाबी टॉवर पर लगाई गई मोदी की तस्वीर

भारत से अपनी दोस्ती की मिसाल पेश करते हुए सऊदी अरब ने एक अनोखा काम किया है। उसने अपनी राजधानी अबू धाबी के सबसे ज़्यादा लोकप्रिय टॉवर ADNOC टॉवर पर भारत और सऊदी अरब के बीच मजबूत संबंधों को दर्शाने वाली मोशन तस्वीर को दिखाया है।

मोदी के शपथ ग्रहण के मौके पर सऊदी अरब का यह कदम दर्शाता है कि वह भारत के साथ अपने संबंधों को कितना महत्वपूर्ण समझता है। इस मोशन तस्वीर में अबू धाबी के क्राउन प्रिन्स मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को पीएम मोदी के साथ हाथ मिलाते हुए दिखाया गया है। इसमें दोनों देशों के राष्ट्रध्वजों को दिखाकर दोनों देशों की दोस्ती और सहयोग का संदेश दिया गया है।

सऊदी अरब में भारत के राजदूत नवदीप सिंह सूरी ने अपने ट्विटर पर लिखा कि यही सच्ची मित्रता है। जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण की, अबू धाबी का यह मशहूर ADNOC टॉवर भारत और यूएई के राष्ट्रध्वजों तथा नरेंद्र मोदी और शैख़ मोहम्मद बिन जायेद की फोटो से चमक उठा।

लोकसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद गुरुवार को नरेंद्र मोदी ने लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद को शपथ ली। राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद में मंत्रिमंडल सहित नरेंद्र मोदी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शपथ ग्रहण करने वाले मंत्रियों को बधाई दी। उन्होंने अपने ट्विटर प्रोफ़ाइल पर लिखा कि हमारी टीम में युवा ऊर्जा और प्रशासनिक अनुभव का अच्छा मिश्रण है। ये वो लोग हैं जिन्होंने सांसद के रूप में बढ़िया काम किया है तथा जिनका अपना शानदार प्रोफेशनल करियर रहा है। हम एकसाथ देश की प्रगति के लिए कार्य करेंगे।

Loading...