Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

बंगाल में हो रहे हिंसा को लेकर अमित शाह ने बुलाई बैठक, NSA अजीत डोभाल भी शामिल

बंगाल में हो रहे हिंसा को लेकर अमित शाह ने बुलाई बैठक, NSA अजीत डोभाल भी शामिल

मोदी सरकार के वापसी के बाद से पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह कैबिनेट मीटिंग कुछ समय पहले हुई थी। इस मीटिंग में कई अहम फैसले हो चुके है। जिसके बाद देश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर फ़िलहाल अभी दिल्ली में गृह मंत्रालय की एक उच्च स्तरीय बैठक जारी है। बैठक में अमित शाह के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवल और गृहसचिव मौजूद भी मौजूद हैं।

पश्चिम बंगाल में हो रहे हिंसा को लेकर माहौल काफी गर्म होता जा रहा है। बता दे लोकसभा चुनाव के बाद से ही बीजेपी और टीएमसी के बिच हिंसा लगातार जा रही है। शनिवार को ही बीजेपी और टीएमसी के बीच झड़प में 4 लोगों की मौत हो गई थी। लगातार हो रही हिंसा की वजह को लेकर बीजेपी सड़क पर है और ममता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।केंद्र सरकार ने हो रही हिंसा को लेकर चिंता जताई है।

पश्चिम बंगाल में बढ़ रही हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। इसी को लेकर अमित शाह ने दिल्ली में बैठक की है। बैठक में देश की आंतरिक सुरक्षा के साथ साथ अलीगढ़ घटना पर भी चर्चा हो सकती है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में हिंसा के मुद्दे पर बीजेपी सोमवार को पश्चिम बंगाल में काला दिवस मना रही है।

इसी मुद्दे को लेकर बंगाल के गवर्नर केसरीनाथ त्रिपाठी आज दिल्ली जाकर पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे फिर दिल्ली में आयोजित देश की सुरक्षा की बैठक में शामिल होंगे और गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे।