Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

बंगाल: भाजपा कार्यकर्ताओं के शव ले जाने वाले वाहन को बंगाल पुलिस ने रोका

बंगाल: भाजपा कार्यकर्ताओं के शव ले जाने वाले वाहन को बंगाल पुलिस ने रोका

बीजेपी आज बंगाल में काला दिवस मना रही है। बता दे कि नॉर्थ 24 परगना जिले के बशीरहाट में भाजपा और पुलिस में झड़प हुयी थी जिसमे बीजेपी के कार्यकर्ताओं की मौत हो गयी थी उनके शवों को रविवार को पार्टी दफ्तर ले जाते समय पुलिस द्वारा रोक लिया गया। जिसके कारण कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गयी। इस झड़प के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओ ने कहा की यदि शवों को नहीं ले जाने दिया गया तो वह हाईवे पर ही शवों का अंतिम संस्कार करेंगे। बीजेपी कार्यकर्त्ता अपने साथियों के शव को कोलकाता ले जाकर अंतिम संस्कार करना चाहते थे। परन्तु पुलिस द्वारा उन्हें बीच में ही रोक लिया गया और विवाद बढ़ गया।

खबर यह भी है कि इस झड़प के बाद बीजेपी ने सोमवार को बशीरहाट में 12 घंटे का बंद बुलाया है और १० जून यानी आज वह काला दिवस भी मनाएगी। इतना ही नहीं 12 जून को लालबाजार में पार्टी रैली भी करने वाली है।

इस घटना पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह ममता सरकार की नाकामयाबी है उन्होंने दोषी लोगों व पुलिस अफसरों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए भी कहा है। इतना ही नहीं इस मामले की रिपोर्ट भी माँगी। परन्तु रिपोर्ट की माँग को ममता सरकार ने केंद्र का अनावश्यक दखल बताया है।

हालाँकि, बीजेपी नेता राहुल सिन्हा का कहा है कि इस हरकत के लिए सुरक्षाबलों के लिए वह अदालत तक भी जाएँगे।

बशीरहाट के संदेशखली में तृणमूल के लोगों पर बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने भी आरोप लगाया कि उन्होंने बीजेपी के चार कार्यकर्ताओं की हत्या की है। उन्होंने कहा कि तृणमूल के गुंडों ने उनके कार्यकर्ताओं पर पहले हमला किया,फिर चार लोगों को गोली मारी । उन्होंने कहा है कि ममता बनर्जी और तृणमूल नेता क्षेत्र में आतंक फैलाने में साथ दे रहे हैं।

बता दे कि बशीरहाट में जून 8, 2019 को झंडा हटाने को लेकर बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के मध्य  विवाद के उपरांत हिंसक घटना हुई । इस विवाद में बीजेपी के 5 और टीएमसी के एक कार्यकर्ता के मारे जाने की भी खबर थी।