Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

पोलिंग बूथ पर नमो फूड नामक दूकान के फूड पैकेट आये तो एक पत्रकार ने फैला दी झूठ

पोलिंग बूथ पर नमो फूड नामक दूकान के फूड पैकेट आये तो एक पत्रकार ने फैला दी झूठ

लोकसभा चुनाव का पहला चरण आज से शुरू हो गया है। इसी दौरान एक पत्रकार द्वारा बीजेपी पर आचार संहिता का उल्लंघन कराने का प्रयास किया जा रहा है। बता दें की एक जर्नलिस्ट ने आज सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर की है जिसमे ‘नमो फूड’ नाम लिखे फ़ूड पैकेट्स से भरी एक कार दिख रही थी जिसे पुलिस पोलिंग बूथ में काम कर रहे स्टाफ को बांटने के लिए ले कर आई थी। इन्हीं पैकेट्स की तस्वीरों को शेयर करते हुए एक ‘जर्नलिस्ट’ ने लिखा है कि “NaMo फ़ूड पैकेट्स नोएडा में अपना काम कर रहा है।”

बता दे की इसमें जर्नलिस्ट प्रशांत कुमार ने बहुत ही चतुराई के साथ नमो और NaMo के अंतर को हटा दिया है जिससे यह साबित हो सके कि यह पैकेट्स प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए जा रहे है।

प्रशांत ने इस विषय में तुरंत प्रतिक्रिया करते हुए सफाई दी कि यह उन्होंने खुद से क्लिक नहीं किया है बल्कि यह तस्वीरें उनके किसी दोस्त ने उन्हें फॉर्वर्ड किये थे। इससे यह बात तो साबित हो जाती है की जर्नलिस्ट के दावे की विश्वसनीयता कितनी है?

बता दे कि ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर और शेयर किया जा रहा है, जिसमें कार में नमो फूड को ले जाया जा रहा है और कार में साथ में पुलिस वाले भी बैठे हुए हैं। जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ वैसे ही उत्तर प्रदेश पुलिस को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निशाना बनाना शुरू किया और लिखा कि ये फूड पैकेट्स क्यों बाँटे जा रहे हैं?

इस वीडियो के लिए विपक्षी पार्टियों की तरफ से कई प्रतिक्रियाएं देखने को मिली जैसे

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इसे मसाला बनाकर पेश किया। उनके कार्यकर्त्ता अमित मिश्रा ने ‘नमो फूड’ को  ‘NaMo फूड’ बताकर सीधे DM और पुलिस पर आरोप लगाए साथ ही चुनाव आयोग पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि, “चुनाव आयोग देश में चुनाव करवा रहा है या मजाक?” एक दूसरे ‘जर्नलिस्ट’ ने भी इस पर लिखा, “पुलिस ने ये बाँटे? वाह रे वाह UP।”

बता दे की ये फ़ूड पैकेट्स एक नोयडा में स्थित रेस्टोरेंट्स के है जिसका नाम NaMo फूड है। नोएडा में इसकी कई ब्रांचेज भी है। इसे जेमोटो पर भी सर्च किया जा सकता है। इसका पीएम मोदी के ‘नमो’ से कोई लेना देना नहीं है।