Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

अपनी पहली फ़िल्म से ही दर्शकों का दिल जीतने वाली ये बॉलीवुड की सुंदरियाँ कहाँ गुम हो गयीं?

अपनी पहली फ़िल्म से ही दर्शकों का दिल जीतने वाली ये बॉलीवुड की सुंदरियाँ कहाँ गुम हो गयीं?

बॉलीवुड में करियर हमेशा ही चुनौतीपूर्ण रहता है। यहाँ कभी तो आपके आगे डायरेक्टर और प्रोड्यूसर की लाइन लगी रहती है तो कभी आप किसी फिल्म में मामूली सा रोल पाने के लिए भी धक्के खाते रहते हैं। बॉलीवुड के करियर में आपको कई उतार चढ़ाव देखने को मिलते हैं। यहाँ कुछ कलाकार ऐसे भी हैं जो एक बार गर्त में गए तो फिर कभी उबर ही नही पाये।

बॉलीवुड की कुछ अदाकाराओं के साथ भी ठीक ऐसा ही हुआ। उनकी एंट्री तो ज़बरदस्त हुई लेकिन वे ज़्यादा दिन बॉलीवुड में अपने जादू को कायम नही रख सकीं। आइये जानते हैं बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां अब किस हालत में ज़िंदगी बिता रही हैं।

अंतरा माली

अंतरा माली को ‘मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूँ” में अपने किरदार ‘चुटकी’ के लिए काफी याद किया जाता है। अंतरा माली ने लगभग एक दर्जन फिल्में की हैं। उन्हें ‘कंपनी’ फिल्म में सपोर्टिंग किरदार के लिए फिल्म फेयर अवार्ड के लिए भी नामित किया गया था। 2005 में अपनी फिल्म ‘मिस्टर या मिस’ के साथ उनका फ़िल्मी करियर भी लगभग ख़त्म हो गया।

स्नेहा उल्लाल

स्नेहा उल्लाल को उनके एश्वर्या राय बच्चन जैसे लुक के कारण लोगों ने नोटिस किया। उन्हें लकी मूवी में सलमान खान के साथ काम करने का मौका मिला। उन्हें लोगों ने “गरीबों की ऐश्वर्या कहा” जो कि काफी अपमानजनक था। हालांकि स्नेहा ने ख़ुद माना कि बॉलीवुड उनके लिए नही है और वे थोड़े ही समय बाद बॉलीवुड छोड़कर तेलुगु फिल्मों में काम करने लगीं उन्हें वहां अच्छी सफलता भी मिली।

मयूरी कांगो

मयूरी कांगो को सबसे ज़्यादा लोकप्रियता ‘पापा कहते हैं’ फिल्म के एक गाने “घर से निकलते ही कुछ दूर चलते ही…” से मिली थी। इस फिल्म में उनके साथ जुगल हंसराज ने अभिनय किया था। इस फिल्म के बाद मयूरी ने कुछ दूसरी फिल्में भी की लेकिन उन्हें कुछ ख़ास सफलता नही मिली। 2003 में मयूरी कांगो ने एक एन आर आई आदित्य ढिल्लो से शादी कर ली।

किम शर्मा

किम शर्मा मल्टी स्टारर फिल्म मोहब्बतें का हिस्सा थीं। मोहब्बतें फिल्म में अपने रोल के कारण उन्हें अच्छी सराहना मिली थी लेकिन उनका बॉलीवुड करियर आगे नही बढ़ पाया। क्रिकेटर युवराज से अपने रिश्ते को लेकर उन्हें कुछ सुर्खियां मिली थीं। इस खूबसूरत अदाकारा ने बाद में केन्या के एक बिज़नेसमैन से शादी कर ली। किम ने दुल्हन के श्रृंगार के लिए लिएशन (Liaision) सर्विस भी लांच की है।

महिमा चौधरी

महिमा चौधरी अपने देशी लुक के कारण चर्चा का विषय बन गयी थीं। उनका ‘परदेश फिल्म’ में देश प्रेमी लड़की का रोल दर्शकों को खूब पसंद आया था। महिमा चौधरी को सुभाई घई ने बॉलीवुड में जगह दी थी इसलिए लोगों को उनका भविष्य बतौर एक्ट्रेस काफी अच्छा लग रहा था। लेकिन यदि एक दो फिल्मों को छोड़ दें तो उन्हें कुछ खास कामयाबी नही मिली।