Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

उर्मिला मातोंडकर ने पहले हिन्दू धर्म को हिंसक बताया, विरोध होने पर बयान से पलटी

उर्मिला मातोंडकर ने पहले हिन्दू धर्म को हिंसक बताया, विरोध होने पर बयान से पलटी

एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ने वाली है। हाल ही में राहुल गांधी की उपस्थिति में उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी। कांग्रेस ज्वाइन करते ही उन्होंने मीडिया में हिन्दू धर्म के बारे में ऐसा बयान दे दिया जिसका बहुत विरोध हुआ।  इस बयान के बाद बीजेपी ने उनपर तीखे वार किये। बीजेपी लीडर ने आरोप लगाया है की उर्मिला ने हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश की है। इतना ही नहीं पवई पुलिस स्टेशन मे उनके खिलाफ आपराधिक शिकायत भी दर्ज कराई गयी।

उर्मिला मातोंडकर ने इस मामले में जबाब दिया है उन्होंने कहा कि 'जो शिकायत मेरे विरुद्ध दर्ज कराई गई है वो बिलकुल निराधार है। यह पूरा गलत बयानी का मामला है।’ उन्होंने कहा की जिसने मेरे विरुद्ध यह शिकायत दर्ज करवाई है, वह बीजेपी के सदस्य हैं जिनके इरादे बिलकुल सही नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा की उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि बीजेपी हिंदू धर्म के नाम पर हिंसक और फर्जी विचारधारा को फैला रही है, जिसके कारण हिंदू धर्म का अपमान हो रहा है। हमारा हिंदू धर्म शांति और अहिंसा वाला धर्म है और मैं उस हिंदू धर्म में अटूट विश्वास रखती हूँ जो वसुदैव कुटुम्बकम व अहिंसा परमोधर्म में विश्वास रखता है।'

उन्होंने कहा कि  'यह वही धर्म है जिसे हमारे महान गांधी जी, विवेकानंद, लोकमान्य तिलक और सरदार पटेल जैसे महान लोगों ने प्रचारित किया है। मैं भी इसी हिंदू धर्म में पूरी निष्ठा रखती हूँ न की उस धर्म में विश्वास रखती हूं जिसे बीजेपी फैलाने प्रयास कर रही है। उन्होने कहा की मैं बीजेपी की इस तरह के बेहद आक्रामक विचार धारा की आलोचना करती हूं। सत्यमेव जयते'

ग़ौरतलब है की उर्मिला ने इंडिया टूडे चैनल पर पत्रकार राजदीप सरदेसाई के सवालों का जवाब देते हुए कथित तौर पर हिन्दू धर्म के खिलाफ टिप्पणी कर गई थी। अपनी टिप्पणी में उन्होंने कहा था की “हिंदू दुनिया का सबसे हिंसक धर्म बन गया है।”

बता दे की उर्मिला इस समय चुनाव प्रचार में बिजी हैं। वह कांग्रेस पार्टी की तरफ से मुंबई नॉर्थ से चुनाव में उतरेंगी। जानकारी दे दे की इस सीट से 2004 में गोविंदा ने चुनाव लड़ा था।

बीजेपी ने  मुंबई नॉर्थ से सांसद गोपाल शेट्टी को मैदान में उतारा है. इन्होने पिछले साल के चुनाव में कांग्रेस के संजय निरुपम को हराया था।आप जनता उर्मिला को कितने वोट देती है यह तो चुनावी परिणाम ही बता सकेंगे।