Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

टीडीपी का वादा हर परिवार को मिलेगा 2 लाख रुपए वो भी हर साल!

टीडीपी का वादा हर परिवार को मिलेगा 2 लाख रुपए वो भी हर साल!

चुनाव के दिन नज़दीक आते ही सभी पार्टियाँ जनता को हर तरह के प्रलोभन देकर लुभाने में लगी हुई है। पार्टियों के द्वारा दिन ब दिन आम जनता से कोई न कोई नया वादा किया जा रहा है, अब ये वादे कितने पूरे होते है कितने नही ये तो वक्त ही बतायेगा। पर पार्टियाँ अपनी तरफ से जनता को लुभाने में कोई कसर नही रखना चाहती इसलिए अगर कोई पार्टी किसी तरह का वादा करती है तो दूसरी पार्टी उससे बड़ा वादा करके आम जनता को अपनी ओर खींचने की कोशिश में लगी हुई है।

कुछ दिनों पहले राहुल गांधी ने आम जनता से वादा किया था कि अगर उनकी कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो गरीबों को साल में 72,000 रु दिए जायेंगे। राहुल गांधी के इस दाव को फेल करने के लिए आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ पार्टी तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने प्रत्येक परिवार को हर साल 2 लाख रूपये देने का वादा किया है।

टीडीपी के अध्यक्ष आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने आम चुनावों के लिए 6 अप्रैल 2019 को पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो हर साल प्रत्येक परिवार को 2 लाख रूपये दिए जाएँगे साथ ही 12 वी के छात्रों को लैपटॉप दिए जाएंगे। इंटरमीडिएट पास करने वालों को बेरोजगारी भत्ते का भुगतान किया जाएगा साथ ही हर शहर में इनोवेशन हब स्थापित किये जाएंगे।

उन्होंने कहा कि हमारी इस उदारता के साथ मेल खाने के बारे में कोई कल्पना में भी नहीं सोच सकता है। टीडीपी ने केंद्र की किसान सम्मान योजना को राज्य के मेल खाते अनुदान के साथ जारी रखने का भी वादा किया है उनकी इस योजना के तहत प्रत्येक किसान को हर वर्ष 15,000 का फायदा मिलने की बात कही गयी। अब जनता खुद ही तय कर ले की उन्हें 72,000 चाहिए या फिर 2 लाख रुपये? कौन सी सरकार कितना पैसा देती है आम जनता को ये तो पार्टी के सत्ता में आने के बाद ही तय होगा!