Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

कांग्रेस घोषणा पत्र: 72 हजार का शिगूफा और तीन तलाक़ बिल रद्द करना मुख्य बिंदु, ट्विटर उड़ा मज़ाक

कांग्रेस घोषणा पत्र: 72 हजार का शिगूफा और तीन तलाक़ बिल रद्द करना मुख्य बिंदु, ट्विटर उड़ा मज़ाक

लोकसभा चुनाव 2019 को अब कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में सत्ता की कमान थामने के लिए देश की सभी पॉलिटिकल पार्टियां अपने अपने वादों के पिटारे जनता के सामने लाने लग गए हैं। जहाँ भाजपा  अपनी सत्ता बचाने के लिए कमर कस चुकी है वही भाजपा को केंद्र की सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस पार्टी लगातार नए नए वादों की झड़ी लगा चुकी है। इसी फेहरिस्त में आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी कर दिया है।

राहुल गांधी ने मंगलवार की दोपहर को कांग्रेस का घोषणापत्र जारी किया इस दौरान राहुल के साथ सोनिया और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी उपस्थित थे। कांग्रेस के घोषणापत्र में कई अहम वादों की फेहरिस्त है। इसमें हेल्थ सिस्टम ठीक करने का वादा है तो वही जीडीपी का 6 प्रतिशत पैसे हिंदुस्तान की शिक्षा में दिए जाने का भी वादा किया गया है।  इसके लिए बेहतर संस्थानों, स्कूलों तक सबकी पहुंच हो, इसके लिए भी बात की गई है। इसके अलावा किसानों को लेकर भी बातें की गई है।  मुख्य रूप से घोषणा पत्र का आकर्षण वो 72 हजार रुपये हैं जो मुफ्त में सालाना गरीबों को दिए जाने की घोषणा कुछ दिन पहले की गई थी। इसके अलावा भाजपा द्वारा लाये गए तीन तलाक़ विरोधी बिल को भी रद्द करने की बात कांग्रेस के घोषणा पत्र का मुख्य आकर्षण है।

बहरहाल कांग्रेस के 72 हजार वाले शिगूफे के साथ अन्य बड़े बड़े वादों पर ट्विटर के धुरंधरों ने खूब चुटकियां ली हैं। कई मजेदार जोक्स कांग्रेसी घोषणापत्र का मजाक उड़ाने के लिए लोगों ने ट्वीट किये हैं।  आइये देखते हैं उन्हीं में से कुछ मजेदार ट्वीट्स।

Loading...