Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

नुसरत जहां ने दिया तीन तलाक पर विवादित बयान, बढ़ी ममता की मुश्किलें

नुसरत जहां ने दिया तीन तलाक पर विवादित बयान, बढ़ी ममता की मुश्किलें

तीन तलाक का मुद्दा बहुत दिनों से चल रहा है। लेकिन इसे लेकर एक विवादित बयान के आने से चुनावी माहौल में गरमा गर्मी बढ़ गयी है। साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की परेशानियाँ भी बढ़ गयी है। वह इसलिए क्योंकि उन्होंने पश्चिम बंगाल का बशीरहाट जिले की सीट से फिल्म स्टार नुसरत को टिकिट दिया है और चुनाव के दौरान उन्होंने तीन तालक पर एक विवादित बयान दे दिया। जिस पर मुस्लिम मतदाता भी भड़क गए हैं।

बता दे कि केन्द्र सरकार के तीन तलाक बिल का विरोध तृणमूल कांग्रेस कर रही है। इसी दौरान बशीरहाट में पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी नुसरत ने तीन तलाक की दकियानूसी परंपरा के विरोध में अपने विचार व्यक्त कर दिए। इस बात से ही ममता ने भांप लिया था की उस सीट से मुस्लिम वोट पर असर होगा। ममता ने नुसरत जहां के बयान को तुरंत ही नकारते हुए कहा कि ‘मैं जानती हूं कि आपमें से कुछ नुसरत की टिप्पणी से नाराज भी होंगे। कृपया कर इसे अपने दिल पर ना लें। वह अभी बच्ची है। पार्टी का स्टैण्ड तय है और वह पार्टी स्टैण्ड से इस तरह भटक नहीं सकती। इसका ध्यान रखें’। ममता ने अपने इस बयान में कहीं भी तीन तलाक का जिक्र नहीं किया।

जानकरी दे दे कि नुसरत ने अपना विचार व्यक्त करते हुए कहा कि ‘ आखिर आप कैसे केवल तीन शब्दों के आधार पर किसी महिला से अपने संबंध को खत्म कर सकते हैं या महिला को प्रताड़ना दे सकते हैं। यह बिलकुल गलत है। मैं तीन तलाक को खत्म करने की कोशिश को अपना समर्थन देती हूं।’

मुस्लिम वोटरों की संख्या बशीरहाट में 68.54 फीसदी हैं। बशीरहाट शहर में 2011 की जनगणना के अनुसार एक लाख सत्रह हजार छह सौ सत्रह मुस्लिम समुदाय के लोग निवास करते हैं। जबकि सम्पूर्ण जिले में मुस्लिम आबादी का प्रतिशत कम है।

Loading...