Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

निजामुद्दीन, शामली, मेरठ, गाजियाबाद सहित दिल्ली और उत्तर प्रदेश के 7 स्टेशनों को बम से उड़ाने की घमकी मिली

निजामुद्दीन, शामली, मेरठ, गाजियाबाद सहित दिल्ली और उत्तर प्रदेश के 7 स्टेशनों को बम से उड़ाने की घमकी मिली

बुधवार को एक पत्र रेलवे अधिकारियों को पुराना गाजियाबाद स्टेशन पर मिला जिसके बाद हाहाकार मच गया । इस पत्र में निजामुद्दीन, शामली, मेरठ, गाजियाबाद सहित दिल्ली और उत्तर प्रदेश के 7 स्टेशनों को बम से उड़ाने की घमकी दी गयी। जैसे ही यह पत्र अधिकारियो को मिला अलर्ट जारी किया गया। इतना ही नहीं  एक ई-मेल के जरिये भी बम धमाके की धमकी एसएसपी को भी मिली। जिसके चलते भीड़ भरे क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है।

सुचना मिलते ही खुफिया विभाग भी सतर्क हो गया है और पुलिस पत्र व् ई-मेल किसने भेजा है इसकी जाँच कर रही है। हालाँकि इसने किसी भी संगठन का नाम नहीं लिखा हुआ है। लेकिन पत्र में 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है।

प्रतीकात्मक फ़ोटो 

गाजियाबाद जीआरपी प्रभारी अशोक सिसौदिया ने जानकारी दी कि यह पत्र रेलवे अधिकारियों को मिला उसके बाद जीआरपी को इसके बारे में जानकारी दी गयी। पत्र के बाद से स्टेशनों की सुरक्षा को और बढ़ा दिया गया है। साथ ही चेकिंग भी बढ़ा दी गयी है। ट्रेनों में तैनात पुलिसकर्मियों को भी सतर्क रहने को कहा गया है।

एसएसपी उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने कहा कि पुलिस मुख्यालय, शामली और गाजियाबाद के एसएसएपी को ई-मेल अकाउंट द्वारा धमकी भरे मेल मिलने पर पुलिस की तरफ से शामली में इसका केस दर्ज किया गया है। समस्त थानों में पुलिस को भीड़ भरे बाजारों और मॉल्स-मल्टीप्लेक्स में सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए गए है।

साथ ही साइबर सेल,एटीएस ,सर्विलांस टीमें भी इसकी जांच में लग गयी हैं। बता दे कि इससे पहले भी गाजियाबाद स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। इस बात का पता लगाया जा रहा है कि पत्र किसने भेजा है और ईमेल कहां आया है। जिसके लिए ई मेल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी की भी मदद ली जा रही है।