Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

T-Series ने YouTube पर पूरे किए 100 मिलियन सब्सक्राइबर, PewDiePie को पछाड़ा

T-Series ने YouTube पर पूरे किए 100 मिलियन सब्सक्राइबर, PewDiePie को पछाड़ा

इंटरनेट पर पिछले कई महीनों से एक दिलचस्प लड़ाई चल रही थी। सब्सक्राइबर्स के आधार पर दुनिया का नंबर वन यूट्यूब चैनल बनने की। बता दें की यह लड़ाई भारत की म्यूजिक कंपनी T-Series  और स्वीडन के यू-ट्यूब चैनल PewDiePie के बीच थी। जिसके पहले 100 मिलियन सब्सक्राइबर्स होंगे, वह नंबर वन बन जाएगा।100 मिलियन सब्सक्राइबर्स पाने वाला T-Series दुनिया के इकलौता YouTube चैनल चुका है।

इसकी जानकरी खुद T-Series ने ऑफिसियल ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा की -T-Series दुनिया का सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल बना चुका है। जिसके 100 मिलियन सब्सक्राइबर हो चुके है। यह इंडिया के लिए गर्व की बात है।

बता दें की फ़िलहाल T-Series 100,100,548 सब्सक्राइबर्स के साथ नंबर 1 पर है और वही PewDiePie 96,213,321 सब्सक्राइबर्स के साथ दूसरे नंबर है। बता दे की T-Series कंपनी ने 100 मिलियन पाने के लिए 13,444 वीडियोज अपलोड किए है और PewDiePie ने अब तक 3851 वीडियोज अपलोड किये है।

यूट्यूब पर इन दोनों चैनलों में पिछले 8 महीने से नंबर बनने की दौड़ चल रही है।T-Series यूट्यूब पर गाने और मूवीज के ट्रेलर अपलोड करता है और वही PewDiePie फनी वीडियो बना कर अपलोड करता है । PewDiePie ने T-Series पर कई बार आरोप लगाया है की उन्होंने फेक तरीके से सब्सक्राइबर्स बढ़ाए है। 2018 से दोनों के बीच जमकर टक्कर चलती आ रही है। कभी T-Series आगे हो जाता था तो कभी PewDiePie. बात यहीं नहीं थमी, T-Series के फ़ैन्स PewDiePie को बुरा-भला कहते थे और PewDiePie के फ़ैन्स T-Series को को बुरा-भला कहते थे।