Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी ने बापू, अटल जी और शहीदों को किया नमन

शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी ने बापू, अटल जी और शहीदों को किया नमन

लोकसभा चुनाव 2019 के परिणामों में भारी मतों से जीतने के बाद आज दूसरी बार नरेंद्र मोदी पुनः प्रधानमंत्री पद की शपथ शाम सात बजे राष्ट्रपति भवन में लेने वाले है। शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी ने आज सुबह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, अटल बिहारी वाजपेयी, देश के शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

बता दें कि गुरुवार सुबह 7 बजे नरेंद्र मोदी दिल्ली के राजघाट गए। वहां उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उस समय उनके साथ केंद्रीय मंत्री (पूर्व) हरदीप सिंह पुरी भी उपस्थित थे।

इसके बाद उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के सर्वोच्च नेता रह चुके अटल बिहारी वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उनके साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के सभी सांसद भी पहुंचे थे। नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। फिर अमित शाह और सभी बीजेपी सांसदों ने अटल जी को नमन किया।

प्रधानमंत्री राजघाट और अटल समाधि स्थल के बाद वॉर मेमोरियल गए। यहाँ उनके साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और तीनों सेनाओं के प्रमुख भी उपस्थित थे। सभी लोगो ने शहीदों को नमन किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। जानकारी दे दें कि इसी साल फरवरी में पीएम मोदी ने इस मेमोरियल का उद्घाटन किया था। इस मेमोरियल में शहीद हुए सभी जवानों का नाम और उनसे जुड़ी बहुत सारी सामग्रियां भी मौजूद है।

इतना ही नहीं श्रद्धासुमन अर्पित करने के उपरांत पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर के जरिये ट्वीट करके पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी को भी याद किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'हम हर पल प्यारे अटल जी को याद करते हैं। उन्हें यह देखकर बहुत खुशी होगी कि बीजेपी को लोगों की सेवा करने का इतना अच्छा मौका मिला है। अटलजी के जीवन और कार्य से प्रेरित होकर हम सुशासन और लोगों के जीवन को बदलने का प्रयास करेंगे।'

आज दूसरी बार नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति भवन के परिसर में  शाम सात बजे एक भव्य समारोह में नरेंद्र मोदी व् उनकी कैबिनेट शपथ लेने वाली है।