Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

शेन वॉटसन अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए जख्मी घुटने के साथ खेलते रहे

शेन वॉटसन अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए जख्मी घुटने के साथ खेलते रहे

आईपीएल सीजन 12 अब ख़त्म हो चूका है। इस सीजन में मुम्बई ने जीत हासिल की है मुम्बई ने चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से हरा दिया। बता दे कि यह मुकाबला बहुत ही रोमांचकारी रहा। इस मुकाबले में एक और सामने आयी है जिसे जानकर हर क्रिकेट प्रेमी इस खिलाडी पर गर्व करेगा। यह गाथा बनी है ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज शेन वॉटसन की उन्होंने इस फाइनल में 80 रन बनाए। हालाँकि उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को जीत हासिल नहीं हुई।

हरभजन सिंह ने यह खुलासा किया कि वॉटसन के पैर में गंभीर चोट थी साथ ही उससे लगातार खून भी बह रहा था फिर भी वह बल्लेबाजी करते रहे। हरभजन सिंह ने इंस्टाग्राम के जरिये लिखा कि शेन वॉटसन के घुटने में गहरी चोट थी और खून भी बह रहा था। पर यह बात शेन वॉटसन ने किसी भी खिलाडी को नहीं बताई और बल्लेबाजी करते रहे। सभी को तब पता चला जब वाटसन आउट होकर वापस लोटे। इसके बाद उनको 6 टांके भी लगाए गए।

बता दे कि वाटसन ने चेन्नई टीम की ओपनिंग की थी और लास्ट ओवर तक खेल रहे थे। उन्होंने 59 गेंदों में 80 रन बनाए गए थे। टीम में वाटसन ही ऐसे खिलाडी रहे जिन्होंने टीम को जिताने के लिए संघर्ष किया। लेकिन 20वे ओवर में वह आउट हो गए।

जानकारी दे दे की इस फाइनल मैच में पहले मुंबई इंडियंस की टीम ने बल्लेबाजी की और 8 विकेट के नुकसान में 149 रन बनाए थे। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स ने 148 रन बनाए।  मुंबई इंडियंस ने चौथी बार आईपीएल जीता है। जो की चौथी बार आईपीएल जीतने वाली पहली टीम बन गयी है।