Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

सुरक्षाबलों ने पुलवामा में जैश के 4 आतंकियों को मार गिराया, आतंकी बने 2 SPO भी मारे गए

सुरक्षाबलों ने पुलवामा में जैश के 4 आतंकियों को मार गिराया, आतंकी बने 2 SPO भी मारे गए

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों के द्वारा आतंकवादियों का सफाया करने का अभियान अभी भी जारी है। कल गुरुवार की रात पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया। बताया जा रहा है कि इन 4 आतंकियों में जम्मू कश्मीर पुलिस के 2 SPO भी शामिल थे। वे गुरुवार शाम सर्विस राइफल लेकर फरार हुए थे। मारे गए आंतकियों के कनेक्शन जैशे-ए-मोहम्मद से बताये जा रहे हैं।

मीडिया से बात करते हुए जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने जानकारी दी कि सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया है जिसमें 2 SPO भी शामिल थे। SPO के कल शाम हथियार लेकर फरार होने के बाद सुरक्षाबलों के द्वारा ऑपरेशन शुरू कर दिया गया था। 18 घंटे तक चले इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को 4 आतंकियों को मारने में सफलता मिली। अभी इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और वहां इंटरनेट सेवाओं को भी स्थगित कर दिया गया है।

इस इलाके में सुरक्षबलों को आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान शुरू कर दिया। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के लस्सिपोरा इलाके में आतंकी छिपे हुए थे। सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ में वे मारे गए हैं।

जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा भी शुरू होने वाली है, जिसके कारण सुरक्षा की पूरी ज़िम्मेदारी सुरक्षाबलों के ऊपर है। अमरनाथ यात्रा पर आतंकियों की निगाह होती है, इसलिए सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम करना आवश्यक होता है।

गौरतलब है कि घाटी में सुरक्षाबलों के द्वारा आतंकियों का सफाया करने के लिए ऑपरेशन 'आल आउट' चलाया जा रहा है। इस ऑपरेशन में पिछले साल सुरक्षा बलों ने 250 आतंकियों को ढेर किया था। इस साल इस ऑपरेशन के द्वारा 100 आतंकी मार दिए गए हैं।

सुरक्षाबलों ने टॉप 10 आतंकियों की हिट लिस्ट भी तैयार की है। उन्हें ढूंढ ढूंढ़कर मारने की योजना सुरक्षाबलों ने बनाई है। इस हिटलिस्ट में रियाज़ नाइकू, अशरफ मौलवी और ओसामा जैसे आतंकी शामिल हैं।