Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

समाजवादी पार्टी के सांसद ने लोकसभा में वन्दे मातरम के खिलाफ दिया विवादित बयान

समाजवादी पार्टी के सांसद ने लोकसभा में वन्दे मातरम के खिलाफ दिया विवादित बयान

आज सत्रहवीं लोकसभा के प्रथम सत्र का पहला दिन था। जिसमे नवनिर्वाचित सांसदों ने शपथ ग्रहण की थी। पीएम मोदी समेत सभी ने अपनी शपथ ग्रहण के बाद वन्दे मातरम और भारत माता की जय के जयकारे भी लगाए। इन सब के बीच उत्तरप्रदेश से संभल लोकसभा क्षेत्र से सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने भी लोकसभा में शपथ ली। उनके शपथ लेने के पहले सत्ता पक्ष के सांसदों ने वन्देमातरम और भारत माता की जय के नारे लगाए।

सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने उर्दू भाषा में शपथ ग्रहण की उसके बाद उन्होंने वन्देमातरम के बारे कहा की “वन्देमातरम इस्लाम के खिलाफ है इसलिए वे वन्देमातरम नहीं कहेंगे और संविधान जिंदाबाद कहकर अपनी शपथ पूरी की।” सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के वन्दे मातरम न कहने पर लोकसभा में शेम शेम के नारे भी लगे।

"वंदे मातरम्" इस्लाम के खिलाफ है और मैं इसे नहीं बोलूंगा - लोकसभा में समाजवादी सांसद !

Posted by Arvind Menon on Tuesday, June 18, 2019

यह सिलसिला यही नहीं रुका हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र से एआईएमआईएम के प्रमुख एवं सांसद असदुद्दीन ओवैसी के शपथ ग्रहण के समय भी सत्ता पक्ष के सांसदों ने जय श्री राम और वन्देमातरम के नारे भी लगाए जिसके जवाब में उन्होंने शपथ ग्रहण के बाद जय भीम, जय मीम और तकबीर, अल्‍लाह-ओ-अकबर, जय हिंद का नारा लगाया। वह इन सब से इतना चिढ चुके थे की वे शपथ के बाद अपनी साइन करना भी भूल गए । उन्होंने इस पूरे वाकये पर तंज कस्ते हुए कहा ''ये अच्‍छी बात है कि जब वे मुझे देखते हैं तो उनको ऐसी चीजें याद आती हैं, मुझे उम्‍मीद है कि वे संविधान और मुज़फ़्फ़रपुर में बच्‍चों की मौत को भी याद करते होंगे।''

मंगलवार को उन तमाम नवनिर्वाचित सांसदों ने भी शपथ ग्रहण की जो सोमवार को किसी कारण वश उपस्थित नहीं थे। इन सांसदों में कांग्रेस के शशि थरूर, शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर बादल एवं भाजपा सांसद सनी देओल भी शामिल थे।