Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का ऐलान: नहीं लेंगी सांसद का वेतन, भिक्षा से करेंगी जीवनयापन

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का ऐलान: नहीं लेंगी सांसद का वेतन, भिक्षा से करेंगी जीवनयापन

भोपाल से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने दिग्विजय सिंह को हराकर जीत हासिल की है। हाल ही में भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि वह सांसद के तौर पर मिलने वाले वेतन का इस्तेमाल खुद पर नहीं करेगी वह इन पैसों को देश और ज़रूरतमंदों के लिए उपयोग में लगाएगी।

मंगलवार को यह बात गाज़ियाबाद के एएलटी सेंटर में वीर सावरकर की जयंती पर हो रहे कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने बोला कि जिस प्रकार वह पहले अपना जीवनयापन करती आई हैं ठीक उसी प्रकार वह आगे भी अपना जीवनयापन करेंगी।

उन्होंने अपने भाषण में कहा कि वह अपना जीवनयापन भिक्षा में मिले हुए भोजन और वस्त्र से करेंगी। साध्वी ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि मुझे जेल में जो कष्ट मिले वह देश पर क़ुर्बान होने वाले वीर-वीरांगनाओं को मिलने वाले कष्टों से कम है। साध्वी ने आगे कहा कि उन दिनों मुझे एक गाना याद आता था-'दुनिया में इतना गम है, मेरा गम कितना कम है।'

इस कार्यक्रम में प्रस्तुत किए गए दो प्रस्तावों स्कूलों में सैन्य प्रशिक्षण सम्मिलित करने और जनसंख्या नियंत्रण कानून को लागू करने पर साध्वी ने कहा कि जहां भी सैन्य प्रशिक्षण को लेकर समर्थन की बात होगी वह अपना समर्थन ज़रूर देंगी, लेकिन साध्वी ने जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने पर संविधान के मुताबिक इसे आगे ले जाने के लिए कहा।

Loading...